पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम निरस्त:मराठा समाज पालकी यात्रा नहीं निकालेगा, रिंगनाेद में रावण दहन कार्यक्रम निरस्त

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षत्रिय मराठा समाज धार ने दशहरा पूजन परंपरा को कायम रखते हुए दशहरा मैदान पर सीमित संख्या में पहुंच कर पूजा की जाएगी। इस वर्ष पालकी यात्रा नहीं निकाली जाएगी। पठ्ठा चैपाटी स्थित समाज भवन से समाजजन सीमित संख्या में वाहन से दशहरा मैदान पहुंचेंगे।

पेशवाई परम्परा अनुसार मल्हारी मार्तंड मंदिर में कुलदेवता व शस्त्र पूजन कर कुलदेवी का पूजन करेंगे। समाज गुरु प्रदीप बड़ाेदेकर पूजन कराएंगे। जानकारी समाज के मीडिया प्रभारी सयाजीराव मोहिते ने दी।

15 फीट का रहेगा रावण

पड़ियाल. ग्राम पंचायत भवरियाकुआं मार्ग पर 15 फीट ऊंचे रावण का दहन करेगी। समिति सदस्यों द्वारा शासन के निर्देशानुशासन कार्यक्रम किया जाएगा। सोशल डिस्टेंस और मास्क पहन कर सीमित मात्रा में आतिशबाजी की जाएगी।

रिंगनोद. यहां पुराने समय से रावण दहन की अनुठी परंपरा रही है। इस बार कोरोना काल में पंचायत ने रावण का निर्माण नहीं कराया। ग्वालियर राज के समय 10 मटकों की लडी लगाकर जागीरदार बंदूक से फाेड़कर विजयादशमी पर्व मनाते थे। सन् 1935 के बाद 15 फीट का पुतला बनाया जाने लगा। सन् 1960 के बाद से ग्राम पंचायत आयाेजन करने लगी। इस बार पंचायत द्वारा आयाेजन नहीं करने से गली मोहल्लों में बालमंडलों ने 5 से 10 फीट का रावण बनाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें