• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • Municipality Team Roamed For 3 Hours, Made A Receipt Of 2 Thousand Against The Owner If There Was Dirt On The Vacant Plot

गंदगी करने वालों पर कार्रवाई:नगर पालिका की टीम 3 घंटे घूमी, खाली पड़े प्लाट पर गंदगी होने पर मालिक के खिलाफ 2 हजार की बनाई रसीद

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धार नगरपालिका ने 2 हजार की बनाई रसीद - Dainik Bhaskar
धार नगरपालिका ने 2 हजार की बनाई रसीद

खाली पड़े प्लाटों पर गंदगी करने वालों के खिलाफ नगर पालिका की टीम कार्रवाई कर रही है। बुधवार को शहर में नपा की टीम करीब 3 घंटे घूमी और दुकानों के बाहर पड़ी गंदगी को लेकर चलानी कार्रवाई की। इस दौरान शहर के बुंदेलवाडी स्थित खाली प्लाट पर गंदगी व कचरा जमा हो गया था। ऐसे में नपा की टीम ने क्षेत्र के रहवासियों से प्लाट के मालिक को लेकर जानकारी ली। मालिक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 हजार का चालान बनाया।

दरअसल, लंबे समय से नपा में होने वाली बैठकों में पार्षदों द्वारा शहर में हो रही गंदगी को रोकने के लिए अधिकारियों के समक्ष कार्यवाही के लिए कहा जा रहा था। साथ ही नगर के मोहल्ले व कॉलोनी में खाली पड़े प्लाटों पर फैल रही गंदगी के लिए जमीन के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की बात बैठक में तय हुई थी। ऐसे में स्वच्छ भारत मिशन के तहत गंदगी, अतिक्रमण व मलवा हटाने के लिए स्पॉट फाइन करने की कार्रवाई बुधवार से शहर में शुरू हो गई है।

सिटी मजिस्ट्रेट व नपा की प्रभारी सीएमओ शिवांगी जोशी ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि शहर में दुकानों के बाहर और ही गंदगी रोकने के लिए नपा की टीम प्रतिदिन कार्रवाई की जाएगी। इसकी शुरुआत बुधवार से की गई है। पहले दिन कई लोगों को दुकान के बाहर हो रही गंदगी को लेकर समझाइश दी गई है। साथ ही 23 चालान भी बनाए गए हैं, अभी शुरुआती दिनों में कार्यवाही करना मकसद नहीं है। शहर के लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। नगर के बुन्देलवाड़ी, भाजी बाजार, एमजी रोड, बस स्टैंड, मोहन टॉकीज, बोहरा बाखल पर स्थित दुकान के मालिकों को समझाइश दी गई है, इस दौरान जहाँ पर ज्यादा गंदगी मिली उस दुकान के मालिक की 100 रुपए से लेकर 500 तक की रसीद काटी गई है।

खबरें और भी हैं...