पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रवेश:पीजी में कुल 478 सीटाें में से 352 काे मिला प्रवेश, शेष 342 सीटाें के लिए दूसरा सीएलसी राउंड आज से

धार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीजी (पाेस्ट ग्रेजुएट) में सीएलसी (काॅलेज लेवल काउंसलिंग) का दूसरा राउंड गुरुवार से शुरू हाेगा। इसमें प्रथम चरण में प्रवेश नहीं पाने वाले छात्रों काे प्रवेश दिया जाएगा। पीजी की कुल 694 सीटाें में से 478 सीटें अलाॅट की गई हैं। इसमें से 352 छात्राें ने प्रवेश पाया है। अब शेष 342 सीटाें पर सीएलसी का दूसरा राउंड शुरू हाेगा। दूसरे राउंड में प्रवेश लेने वाले छात्र काे काॅलेज जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसकी बजाए उसे कियाेस्क जाकर पूरी प्रक्रिया करना हाेगी। 15 सितंबर तक फीस जमा करने की अंतिम तारीख थी। इसमें 126 बच्चे फीस जमा नहीं कर पाए।

इसके साथ ही पहले राउंड में प्रवेश प्रक्रिया से बाहर हुए छात्रों काे भी दूसरे राउंड में प्रवेश का माैका मिलेगा। इधर दूसरी तरफ यूजी में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। पीजी काॅलेज के प्रशासनिक अधिकारी डाॅ. इंजु खान ने बताया यूजी में बीए, बीकाॅम, बीएससी में सीएलसी का दूसरा राउंड चल रहा है। पहले चरण में कुल 2593 सीटाें में से 1410 सीटें अलाॅट की जा चुकी हैं। इसमें 933 छात्र ही फीस जमा कर पाए। बच्चों के फीस जमा नहीं कर पाने से उन्हें प्रवेश नहीं मिला। ऐसे में यूजी में अब भी 1660 सीटाें पर प्रवेश प्रक्रिया चल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें