पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:150 से अधिक पालकों के हंगामे के बाद निजी विद्यालय ने 53 प्रतिशत फीस कम की

धार2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला शिक्षा अधिकारी से बात करते हुए पालक। - Dainik Bhaskar
जिला शिक्षा अधिकारी से बात करते हुए पालक।
  • निजी विद्यालय प्रबंधन समिति ने अधिकारियाें और पालकाें के साथ हुई बैठक में दी लिखित सहमति

शहर के एक निजी विद्यालय में बुधवार सुबह 150 से अधिक पालकाें ने पहुंचकर बढ़ी हुई फीस कम करने काे लेकर हंगामा किया। पालकाें ने तर्क दिया कि काेराेनाकाल में मात्र ट्यूशन फीस लेने के लिए कहा था, लेकिन स्कूल प्रबंधन अन्य शुल्क लगाकर फीस मांग रहा है।

शासन के नियमाें का हवाला देते हुए नाेटिस भी स्कूल के बाहर लगा दिए गए थे, लेकिन उस पर भी विधिवत जानकारी नहीं थी, इसे लेकर भी पालकाें ने सवाल उठाए। सुबह 11 बजे से दाेपहर तीन बजे पालकाें ने हंगामा किया। स्कूल प्रबंधन की सूचना पर नाैगांव पुलिस, सीएसपी, जिला शिक्षा अधिकारी सहित सिटी मजिस्ट्रेट भी स्कूल में पहुंचीं और प्रबंधन व पालकाें से बात की। अंतत: स्कूल प्रबंधन ने फीस में 53 प्रतिशत की राहत देने की मांग स्वीकार कर ली।

पालकाें ने कहा वे पहले भी स्कूल में बिना किसी आपत्ति के फीस भरते रहे हैं, लेकिन काेराेनाकाल में जब पढ़ाई हुई ही नहीं और न ही बच्चे स्कूल गए ताे फिर अलग-अलग फीस जाेड़कर पूरी फीस कैसे ली जा रही है। कुछ पालकाें ने ताे स्कूल द्वारा स्कूल फीस में 18 प्रतिशत की बढ़ाेतरी एक साल में करने काे लेकर अधिकारियाें काे अवगत कराया। पालकाें का कहना है कि नियम ताे यह है कि तीन साल में वह भी 10 प्रतिशत तक फीस बढ़ाने का प्रावधान है। जिला शिक्षा अधिकारी गणपत सिंह चाैहान से बात करने के बाद भी हल नहीं निकला ताे कुछ पालक नाराज हाे गए और नारेबाजी कर स्कूल गेट के सामने ही बैठ गए।

बाद में सिटी मजिस्ट्रेट विशाखा देशमुख ने स्कूल में पहुंचकर स्कूल की प्राचार्या सिस्टर रीटा से बात की। पालकाें ने तर्क दिया कि शहर के अन्य निजी स्कूलाें में राहत दी गई है ताे फिर यहां किस नियम के तहत फीस ली जा रही है। अंत में पालकाें की ओर से घनश्याम सिंह सिसाैदिया, हुजैफा नजमुद्दीन नजमी, नवनीत कुमार जैन, राजेंद्र कुमार विजयवत और देवेंद्र चावड़ा ने बैठक में भाग लिया। उपसंचालक महेंद्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी गणपत चाैहान, विद्यालय प्रबंधन की ओर से फादर जाेसफ, प्राचार्य सिस्टर रीटा, लवीन थाॅमस की उपस्थिति में निर्णय किया गया कि पालकाें की मांग पर 53 प्रतिशत फीस में राहत दी जाएगी। इसकी लिखित सहमति दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser