पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संक्रमण का असर:बड़ी गणेश प्रतिमाओं पर राेक, बाहर से नहीं मिले अाॅर्डर

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे राज्याें में जाने वाली प्रतिमाअाें की बुकिंग भी रुकी, 150 से अधिक कारीगराें पर पड़ेगा असर

10 दिन बाद गणेशोत्सव शुरू हाे रहे हैं। काेराेना के चलते इस साल बाजार में दुकानें नहीं मिल रही हैं। वहीं दूसरे राज्याें में जाने वाली प्रतिमाओं की बुकिंग भी रुक गई है। हर साल गणेशोत्सव पर धार से प्रतिमाएं इंदाैर, झाबुआ, रतलाम, खरगाेेन के साथ गुजरात, महाराष्ट्र बिकने के लिए जाती हैं, लेकिन काेराेनाकाल के चलते बड़ी प्रतिमाओं पर राेक के कारण मूर्तिकाराें काे बाहर से भी ऑर्डर नहीं मिले हैं। बाजार में दुकानें कम लगने से मूर्तिकार घरों से प्रतिमाएं बेच रहे हैं। गणेशोत्सव के साथ ही डाेल ग्यारस पर एक महीने पहले शुरू हाेने वाला झांकी निर्माण का कार्य भी अब तक शुरू नहीं हुआ है। मूर्तिकाराें का मानना है कि निर्माण पर राेक हाेने का असर लगभग 100 से 150 कारीगराें पर पड़ेगा।

धार की बजाए बदनावर से कुरियर हुई हैदराबाद के अभय की प्रतिमा
धार निवासी अभय सुगंधी हैदराबाद में इंजीनियर हैं। हर साल अभय खासताैर पर गणेश प्रतिमा खरीदने के लिए धार आते हैं। मगर काेराेना के चलते वे धार नहीं अा पाए। धार का पब्लिक ट्रांसपाेर्ट बसाें पर निर्भर है। बसें भी बंद हाेने से परिवहन का दूसरा काेई रास्ता नहीं। ऐसे में अभय ने बदनावर से गणेश प्रतिमा बुक कर हैदराबाद के लिए पार्सल करवाई है। बदनावर के एक व्यापारी ने रतलाम से प्रतिमा कुरियर की। रतलाम से यह प्रतिमा इंदाैर और वहां से फ्लाइट्स द्वारा हैदराबाद पहुंचाई जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें