पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:बिना ड्राइवर के चलने वाली कार बनाने वाली कंपनी में राजगढ़ के साफ्टवेयर इंजीनियर कुणाल का हुआ चयन

राजगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजगढ़ में हेड कांस्टेबल जगदीश परिहार के बेटे ने रोज 15 घंटे पढ़ाई कर पाई सफलता

सिंगापुर की एक कपंनी बिना ड्राइवर से चलने वाली कार बना रही है। यह कार जीपीएस सिस्टम से चलेगी। इस कंपनी में राजगढ़ के साफ्टवेयर इंजीनियर कुणाल परिहार का चयन हुआ है।

कार की लोकेशन कहां है यह भी एक क्लिक पर पता चल जाएगा। साथ ही इसका डायरेक्शन भी पता लगता है कि दाएं हाथ पर जाना है बाएं हाथ पर। इसके लिए कुणाल ने ऑनलाइन अप्लाई किया था। इसके बाद तीन राउंड के इंटरव्यू के बाद 90 में से दाे लाेगाें का चयन किया गया।

राजगढ़ थाने के हेड कांस्टेबल जगदीश परिहार के बड़े बेटे कुणाल परिहार ने बताया अपनी प्रारंभित पढ़ाई जिले के बाग से की थी। 11वीं में सोचा था कि मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनूंगा। हायर सेकंडरी स्कूल बाग से ही 2015 में 12वीं पास की।

इसके बाद आईआईटी जेईई की परीक्षा के लिए जम्मू के कॉलेज में प्रवेश लिया। जहां 4 साल तक रहकर पढ़ाई की। इस दौरान समर इंटरनेट इंटरशिप के लिए सिंगापुर गया। ग्रेजुएशन जुलाई 2020 में खत्म किया। जहां ग्रेजुएशन करने के पूर्व ही बिना ड्राइवर की कार बनाने वाली कंपनी ने नाैकरी के लिए चयन किया। कुणाल ने बताया 24 घंटे में से 15 घंटे पढ़ाई करता था। बैडमिंटन और क्रिकेट का शाैक हाेने से दाे घंटे यह खेलता था। घर में ना तो मोबाइल था ना टीवी थी।

पिता 1989 से पुलिस में सेवा दे रहे

कुणाल के पिता जगदीश परिहार 1989 से पुलिस विभाग में सेवा दे रहे हैं। कुणाल का छोटा भाई अंकित परिहार यूपीएससी सिविल सर्विस के लिए इंदौर में पढ़ाई कर रहा है। मां गृहिणी हैं, बहन अंकिता की शादी झाबुआ में हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser