परखी ट्रैक की मजबूती / 120 की रफ्तार से 9 मिनट में खंडाला पहुंची स्पेशल ट्रेन, ट्रायल में 9.72 किमी ट्रैक पास

Special train reached Khandala at a speed of 120, 9.72 km track pass in trial
X
Special train reached Khandala at a speed of 120, 9.72 km track pass in trial

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:40 AM IST

झाबुआ. आलीराजपुर स्टेशन से खंडाला तक बनाए गए नए रेलवे ट्रैक का ट्रायल मंगलवार को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (वेस्टर्न सर्किल) आरके शर्मा सहित अन्य वरीष्ठ अफसरों ने किया। 
वडोदरा मंडल के पीआरओ खेमराज मीणा ने बताया कि निरीक्षण से पहले अधिकारियों ने बैठक की। जिसमें पैसेंजरों व स्टेशन की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान अधिकारियों ने कोविड-19 के तहत सोशल डिस्टेंस का पालन किया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण पूरी तरह सफल रहा। छोटा उदयपुर-धार रेलवे लाइन प्रोजेक्ट (157 किमी) के अंतर्गत अलीराजपुर- खंडाला नई बड़ी लाइन का पांच ट्रालियों से सुबह 11 से दोपहर 3.30 बजे तक निरीक्षण किया गया। इसमें लाइन में आने वाले ब्रिज, सबवे, कर्व व अन्य स्थानों की जांच की गई। अधिकारियों ने बताया कि सभी चीजें नियमानुसार व्यवस्थित थीं। इसके बाद स्पेशल ट्रेन को ट्रैक पर 110-120 की गति से दौड़ाया गया। ट्रेन ने 9.72 किमी का सफर 9 मिनट में तय किया।

कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी शर्मा ने किया रेलवे ट्रैक का निरीक्षण 

डीप्टी सीई शिवचरण बैरवा, डीआरएम वडोदरा देवेंद्र कुमार ने बताया कि निरीक्षण सफल रहा है। अब इसकी रिपोर्ट हैड क्वार्टर, सैफ्टी डिपार्टमेंट मुंबई भेजेंगे। भारत सरकार से ट्रेनें चलाने की अनुमति मिलने के बाद इस ट्रैक पर पैसेंजर चलाई जा सकेगी। उन्होंने बताया खंडाला से जोबट तक 14 किमी ट्रैक का काम भी चालू है, मार्च 2021 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है। 

स्टेशन पर देखी व्यवस्था, भीड़ उमड़ी तो लोगों को भगाया 
खंडाला स्टेशन पर जैसे ही रेलवे के अधिकारियों की पहुंचने की सूचना लोगों को मिली तो यहां ट्रेन को देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच गए। कोविड महामारी के चलते अधिकारी सुरक्षा का काफी ख्याल रख रहे थे और एक-दूसरे से दूरी बनाए हुए थे। ऐसे में स्टेशन पर आ रहे लोगों को देख उन्होंने नाराजगी जताई। अफसरों के साथ आए पुलिसकर्मियों ने लोगों की भीड़ को स्टेशन से भगाया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना