पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धार:सफलता के पीछे भागने से सफलता प्राप्त नहीं होती : प्रगल्भ सागर जी

धार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजीतनाथ भगवान का जन्म कल्याणक मना

अपनी इच्छाओं को रोक देना सबसे बड़ा त्याग है। आज देश का युवा आत्मविश्वास से रिक्त है। वह कामयाब होना चाहता है लेकिन काबिल नहीं बनना चाहता। सफलता के पीछे भागने से सफलता प्राप्त नहीं होती। काबिल बनने से कामयाबी चरणों में आकर नतमस्तक हो जाती है।

हर माता-पिता की यह इच्छा होती है कि उनके बच्चे बड़े होकर प्रतिभाशाली बने। कुछ बड़ा कर नाम कमाए इसके लिए माता-पिता हर तरह का कष्ट सहन कर भी अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा और सुविधा उपलब्ध कराते हैं। जीवन में शक्ति बढ़ाना है तो मौन रहो।

यह बात आचार्य पुष्पदंत सागर जी शिष्य मुनि प्रगल्भ सागर जी ने धार दिगंबर जैन मंदिर में भगवान अजीतनाथ जी के जन्म कल्याणक महोत्सव के अवसर पर कही। इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष अशोक कासलीवाल, पवन जैन गंगवाल, राजकुमार रावका, अनुपम जैन, आशीष जैन, पवन पापलिया, हेमंत जैन, अशोक रावका आदि उपस्थित थे। आहारचर्या सुशीला विमलचंद जैन के साथ दि. जैन शांतिनाथ पाठ-शाला के बालक ने संत निवास पर हुई। जानकारी पारस जैन गंगवाल मीडिया प्रभारी ने दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें