पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दाेबारा चाेरी का प्रयास:पुरानी चाेरी से सबक लेकर दुकानदार ने दरवाजा मजबूत बनवाया, फिर भी घुसा चोर, पकड़ाया

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दीवार में सेंध लगाकर दुकान में घुसा
  • रंगेहाथ पकड़ाया, 16 घंटे बाद भी दर्ज नहीं किया केस

शहर में अपराधिक तत्वाें के हाैंसले इतने बुलंद हाे गए हैं कि वे अब सुनसान नहीं बल्कि व्यस्त इलाकाें में भी वारदात करने से नहीं चूक रहे हैं। बीती रात शहर के मुख्य बाजार आनंद चाैपाटी पर एक किराना दुकान में चाेरी करते हुए एक बदमाश चाैकीदार की मदद से पकड़ाया, लेकिन पुलिस ने मामले में 16 घंटे बाद भी केस दर्ज नहीं किया। इससे पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बदमाश आनंद चाैपाटी स्थित आरके माेदी किराना दुकान पर गाेडाउन के रास्ते दीवार में सेंध मारकर अंदर घुसा।

यहां दुकान तक पहुंचने में पड़ने वाला एक दरवाजा भी ताेड़ा। दुकान संचालक मधुसूदन माेदी ने बताया तीन महीने पहले 20 अगस्त काे बदमाश इसी तरह दुकान में दाखिल हुआ था, यहां से वह लगभग साढ़े चार लाख रु. नकदी चुरा ले गया था। इस वारदात के बाद से दुकान मालिक ने दरवाजे पर सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की जिससे दरवाजा आसानी से नहीं खुल पाता था।

इस बार चाेरी करते समय बदमाश ने सब्बल से दीवार ताेड़ने की काेशिश की। जिसकी आवाज दुकान के बाहर गश्त कर रहे चाैकीदार ने सुनी। चाैकीदार ने पुलिस काे खबर करने के साथ दुकान मालिक के घर बनिवावाड़ी पहुंचकर सूचना दी। जब तक दुकान मालिक पहुंचे तब तक पुलिस बदमाश काे पकड़कर थाने ले गई।

रीयल हीरो, चाैकीदार : दुकान के बाहर बाइक खड़ी देखी, शक हुआ पुलिस को बुलाया

रात के करीब 1.20 या 2 बज रहे हाेंगे। मैं गश्त कर रहा था कि किराना दुकान के बाहर मुझे एक बाइक नजर आई, जिसमें चाबी लगी हुई थी। मुझे संदेह हुआ ताे मैं दुकान के पास गली में पहुंचा, यहां से अंदर से मुझे कुछ खाेदने की आवाज आई। मेरा शक यकीन में बदल गया कि अंदर चाेरी हाे रही है।

मैंने तुरंत धान मंडी स्थित पुलिस चाैकी पर खबर की। साथ ही दुकान मालिक के घर पहुंचकर घटना की सूचना दी। एक जीप भरकर पुलिस आई और घेराबंदी कर बदमाश काे पकड़कर ले गई। उससे एक सब्बल व अन्य औजार भी बरामद किए हैं। (जैसा- चाैकीदार ने भास्कर काे बताया अाैर सुरक्षा की दृष्टि से हम चाैकीदार की पहचान छुपा रहे हैं)

3 महीने पहले पुलिस के हत्थे चढ़ी गैंग इसी दुकान में चाेरी कर चुकी है

27 नवंबर काे एसपीडीए ग्राउंड में डकैती की याेजना बनाते हुए गैंग के पांच सदस्याें काे काेतवाली पुलिस ने पकड़ा था। आराेपियाें में अन्नू उर्फ अनिल ठाकरिया, अजय पिता लालू मालवीय, अर्जुन पिता किशन, अजय पिता रमेश बारिया, गलिया उर्फ पंकज पिता कैलाश काे पकड़ा था।

इनमें एक आराेपी अजय बारिया लाॅकअप ताेड़कर भाग गया था। जिसे पुलिस ने माेरबी गुजरात से गिरफ्तार किया था। पुलिस के हत्थे चढ़ी यह गैंग भी इस दुकान में चाेरी कर चुकी है। ऐसे में दाेबारा दुकान में चाेरी का प्रयास करने वाले लाेग इसी गैंग से जुड़े हाे सकते हैं। ऐसे में पुलिस इस गैंग से दाेबारा पूछताछ करें ताे नया खुलासा हाे सकता है।

उत्पात मचा रहा था युवक, गिरफ्तार किया

क्षेत्र में शराब पीकर उत्पात मचा रहा था, जिसे गिरफ्तार किया है। पकड़ाए युवक के हाथ में सब्बल भी थी। पूछताछ कर रहे हैं। जल्द प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

-कमलसिंह पवार, टीआई, काेतवाली, धार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें