पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डिबेट:पक्ष में शिक्षक मंसूरी व विपक्ष में बीआरसी दुबे रहे प्रथम, डही को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने के लिए 37 ने रखी बात

डहीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डही में औद्योगिक क्षेत्र की संभावनाओं को लेकर नगर के शा. उत्कृष्ट उमावि में डिबेट हुई। इसमें विकासखंड के स्थानीय अधिकारी और कर्मचारियों ने क्या डही क्षेत्र को औद्योगिक केंद्र के रूप में विकसित किया जा सकता है विषय के पक्ष और विपक्ष में विचार रखे।

चार घंटे तक चले इस कार्यक्रम में एसडीएम (आईएएस) विवेक कुमार उपस्थित रहे। एसडीएम ही क्षेत्र में औद्योगिक संभावनाओं को लेकर इस तरह आम लोगों की राय जानने की पहल कर रहे हैं कि इसमें आगे क्या किया जा सकता है।

आगामी दिनों में कुक्षी ब्लॉक व फिर इसके बाद निसरपुर ब्लॉक में भी इसी विषय को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में जहां डिबेट के माध्यम से स्थानीय अधिकारी व कर्मचारियों ने विचार रखे वहीं जिले से आए विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भी औद्योगिक क्षेत्र की संभावनाओं को लेकर अपनी बात रखी।

पक्ष में 21 प्रतिभागियों ने अपनेे विचार रखे। शिक्षक इरफान मंसूरी प्रथम, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी जनपद पंचायत डही प्रदुम पाटीदार द्वितीय, शिक्षिका राजू भायल तृतीय रही। विपक्ष में 16 प्रतिभागियों ने विचार रखे। बीआरसी मनोज दुबे प्रथम, नप सीएमओ अब्दुल सादिक शेख द्वितीय, एसएडीओ जीएस ठाकुर तृतीय रहे। कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में जिला उद्योग महाप्रबंधक ओपी बोरीवाल, उत्कृष्ट उमावि के प्राचार्य प्रदीपसिंह सस्त्या व सेवानिवृत्त वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी गजेन्द्रसिंह पंवार थे। आभार बीईओ सतीशचंद्र पाटीदार ने माना।

ये थे उपस्थित : कार्यक्रम में डही तहसीलदार जीएस डावर, थाना प्रभारी शिवराम जाट, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ओपी बोरीवाल, एलडीएम धार ओपी आनंद, एलडीओ धार के वरिष्ठ प्रबंधक बीआर बैरागी, कृषि विभाग धार के डिप्टी डायरेक्टर आरएल जामरे, डिप्टी डायरेक्टर हॉर्टिकल्चर केएस मंडलोई, एमपीईबी के आरएम एमएस यादव सहित स्थानीय अधिकारी, कर्मचारी, प्रबुद्ध नागरिक।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें