पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुल्हन लेने निकले थे कोविड सेंटर पहुंचे:बाग में प्रशासन ने राेकी बारात; टेस्ट में दूल्हा और ड्राइवर मिले पाॅजिटिव

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाग में दूल्हे का सैंपल लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
बाग में दूल्हे का सैंपल लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।
  • गंधवानी के काबरवा से दाे वाहन में बाग के पीपरी जा रही थी बारात, 20 लाेग थे शामिल
  • दूल्हा जगदीश कुक्षी के काेविड केयर सेंटर में भर्ती, ड्राइवर वहां से भाग गया

सात फेरे लेने से पहले ही दुल्हा काेविड केयर सेंटर पहुंच गया। बाग में पुलिस और प्रशासन की टीम ने कार्रवाई के दाैरान बारात लेकर जा रहे दाे वाहनाें काे राेका। वाहनाें में सवार 20 लाेगाें के रेपिड एंटीजन टेस्ट करवाए ताे दुल्हा व चालक की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आ गई।

इस पर दुल्हे काे कुक्षी के सीसीसी भेज दिया गया। ड्राइवर वहां से भाग निकला। बारात में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। पीपरी में वधु के पिता पर बिना अनुमति के विवाह करने और बारात बुलाने काे लेकर ग्राम सचिव के आवदेन पर बाग पुलिस ने धारा 188 में केस दर्ज किया है।

शुक्रवार सुबह करीब नाै बजे बाग के विजय स्तंभ पर तहसीलदार सुनील डावर, जनपद सीईओ योगेंद्र सिंह, थाना प्रभारी एमपी वर्मा बल के साथ काेराेना कर्फ्यू का पालन करवाने के लिए निकले थे। इसी दाैरान वाहन क्रमांक एमपी 09 बीडी 8377 और एमपी 09 बीपी 4623 से 20 लाेग बारात लेकर बाग के पीपरी जा रहे थे। अधिकारियाें ने वाहनाें काे राेककर पूछा ताे बारात की जानकारी सामने आई। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम काे बुलाकर सभी के सैंपल लिए गए। रैपिड एंटीजन टेस्ट में दुल्हा जगदीश पिता प्रकाश चाैहान निवासी काबरवा गंधवानी और ड्राइवर प्रकाश पिता मांगीलाल की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। दूल्हे जगदीश काे टीम ने कुक्षी के काेविड केयर सेंटर भेज दिया। ड्राइवर वहां से भाग गया। शेष महिलाओं और बच्चाें की रिपाेर्ट निगेटिव आने पर उन्हें वापस गांव भेज दिया गया।

ग्राम सचिव के आवेदन पर वधू के पिता पर केस दर्ज
पीपरी के ग्राम सचिव और ग्राम सहायक ने पंचनामा बनाकर एक आवेदन बाग थाना प्रभारी काे दिया। इसमें पीपरी के हाबू पिता मना जमदा द्वारा बिना अनुमति के विवाह आयाेजन करने और बारात बुलाने काे लेकर केस दर्ज करने की बात कही। थाना प्रभारी बाग एमपी वर्मा का कहना है कि पीपरी के व्यक्ति पर धारा 188, आपदा प्रबंधन की धारा 15 सहित अन्य धाराओँ में केस दर्ज किया है।

फ्लैग मार्च को निकला अमला, हो रहा था विवाह; दुकान की शटर गिराकर बेच रहा था कपड़े, 5 हजार का अर्थदंड
बाग के सदरबाजार में शुक्रवार की सुबह 9.45 बजे नवीन कुमार मणिलाल जैन अपनी दुकान की शटर गिराकर अंदर ग्राहकाें काे जमाकर कपड़े बेच रहा था। इस पर उसे पकड़ा गया। सभी काे बाहर निकाला। नवीन के खिलाफ भी धारा 188 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। साथ ही 5 हजार रुपए का अर्थदंड भी किया है।

दुल्हन व 39 परिजनों के लिए सैंपल, सभी निगेटिव, टेंट जब्त
धार के मगजपुरा में शुक्रवार की सुबह फ्लैग मार्च के दाैरान अधिकारियाें ने एक विवाह समाराेह की तैयारियां देखी। इस पर प्रशासन, पुलिस, नगरपालिका व राजस्व की टीम विवाह स्थल पर पहुंची और कार्रवाई की। यहां करीब 30 से अधिक लाेग थे। अधिकारियाें ने पंचनामा बनाकर वीडियाेग्राफी भी की। टेंट, डीजे, हैलोजन लाइट सहित सभी सामग्री जब्त की। जिले में कोरोना संक्रमण को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है।

साथ ही कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने भी विवाह आयोजन पर प्रतिबंध लगाकर पूर्व में दी गई सभी अनुमति काे निरस्त की है। इधर, विवाह समाराेह के लाेगाें का कहना है कि जब अनुमति ली गई थी तब हमने माेबाइल नंबर भी दिया था, इस पर हमें निरस्ती की सूचना दी जानी चाहिए थी। हमें तो पता हीं नहीं था। कार्रवाई एसडीएम दिव्या पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी, तहसीलदार भास्कर गाचले ने की। साथ में राजस्व अमला, नगरपालिका व 20 से 25 पुलिसकर्मी शामिल थे। बताया जा रहा है कि यहां बेटी के विवाह की तैयारी चल रही थी।

हमारे परिवार में ही 30 सदस्य हैं
परिवार के सदस्य आकाश ने बताया कि अनुमति के वक्त हमारा मोबाइल नंबर आवेदन में लिखवाया था। विवाह आयोजन की अनुमति निरस्त होने की सूचना मोबाइल पर दी जा सकती थी। हमारे परिवार के ही 30 सदस्य हैं, जो एक ही घर में रहते हैं। जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डाॅ. संजय भंडारी के अनुसार वहां से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 39 सैंपल लिए गए हैं। वर-वधू दाेनाें शामिल थे। सभी की रिपाेर्ट निगेटिव आई। वहीं एसडीएम दिव्या पटेल का कहना है टेंट व डीजे जब्त किया है। 188 का केस बनाया है।

खबरें और भी हैं...