पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:कंपनी ने पाइप डालने के लिए खाेदी शहर की सड़कें, लोगों को घर के बाहर बिछाना पड़ी चूरी

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घर-घर पानी देने की नपा की याेजना लाेगाें के लिए मुसीबत बन रही है। निर्माण कंपनी ने पाइप लाइन बिछाने के लिए शहर की करीब 10 काॅलाेनियाें की सड़कें खाेद दी। आधा साल बीतने के बाद भी निर्माण कंपनी ने ना ताे नल कनेक्शन दिए और ना ही खाेदी गई सड़काें काे ठीक किया। ऐसे में बारिश में यहां कीचड़ पसरने से लाेगाें काे आवागमन में दिक्कत हाे रही है। मामला शहर की हैप्पी विला, अन्नपूर्णा नगर, शुक्ला काॅलाेनी सहित दस काॅलाेनियाें के करीब दस हजार लाेगाें से जुड़ा है। टेंडर देने के बाद नपा ने इस तरफ से आंखें मूंद ली। निर्माण कंपनी की मनमानी का शिकार इन कॉलोनियों में मुलभूत सुविधा भी नहीं मिल पा रही है।

हैप्पी विला काॅलाेनी में लाेगाें ने मुरम लाकर बिछाई

वार्ड नंबर 2 हैप्पी विला काॅलाेनी में जुलाई के बाद से काम बंद है। बारिश के बाद यहां कीचड़ पसर गया था। इसलिए लाेगाें ने यहां मुरम व ईंट की चूरी लाकर बिछा ली। क्षेत्र में रहने वाले कृष्ण राव घाटे ने बताया कि सड़क की जर्जर हालत के बारे में कई बार नपा काे बताया। अभिभाषक केसी जैन ने 12 दिन पहले ही सीएम हेल्पलाइन में शिकायत भी की। माैके पर नपा की टीम भी आई। मगर किया कुछ नहीं। जैन के अनुसार क्षेत्र में पाइप लाइन भी अधूरी डाली गई है। रिटायर्ड रेलवे इंजीनियर सुदामा शर्मा ने बताया खराब सड़क के अलावा स्ट्रीट लाइटें बंद हैं, सफाई भी निजी खर्च से कराना पड़ रही है। रहवासियाें ने आराेप लगाया कि क्षेत्रीय पार्षद बालकृष्ण चावड़ा काे समस्या से अवगत कराने के बाद भी वे समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण की मंजूूरी वर्ष 2018 में पीअाईसी की बैठक में मिल चुकी है। फिर भी अधिकारियाें की लापरवाही की वजह से तकनीकी स्वीकृति नहीं मिल गई। दाे बार स्वीकृति निरस्त हाे गई। अब पुन: स्वीकृति के लिए पत्र भेजा गया है।

टेंडर हाेने के नाै महीने बाद शुरू किया काम

मार्च 2019 में गुजरात की ओशियन कंपनी काे 85 लाख रु. का टेंडर दिया गया था। मगर कंपनी ने दिसंबर 2019 में काम शुरू किया, जाे बारिश आने तक चला। कंपनी ने काम बंद कर दिया, जाे अभी तक शुरू नहीं किया। लाेग सरकारी नलाें से पानी भर रहे हैं। कनेक्शन मिलने के बाद उन्हें 24 घंटे पानी मिलने वाला था। मगर निर्माण कंपनी की धीमी गति से लाेगाें काे यह सुविधा नहीं मिल पा रही है। दूसरी तरफ कंपनी ने खाेदी गई सड़क काे भी समतल नहीं किया। अब गड्ढे लाेगाें परेशानी बन गए हैं।

समस्या से अधिकारियाें काे अवगत कराया है
^सड़क का काम शुरू कराने के लिए नपा अधिकारियाें काे अवगत करा दिया है। सप्ताहभर में काम शुरू करने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा सफाई, लाइट की व्यवस्था भी कराई जाएगी।’
बालकृष्ण चावड़ा, पार्षद, वार्ड नंबर 2
बारिश से मिट्‌टी बद गई इस कारण हो रही परेशानी
^बारिश की वजह से सड़क मिट्टी दब गई हाेगी। जिससे यह समस्या आ रही हाेगी। सप्ताहभर बाद पुन: काम शुरू किया जाएगा।’
इंद्रजीतसिंह राणा, ठेकेदार, ओशियन कंस्ट्रक्शन, गुजरात

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें