पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:संविधान देश की आत्मा है, इसे पढ़ने की आवश्यकता है : डाॅ. फुलवरे

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीजी काॅलेज में आयाेजित कार्यक्रम को प्राचार्य ने किया संबोधित

संविधान दिवस पर गुरुवार काे महाराजा भाेज पीजी काॅलेज में शपथ समाराेह आयाेजित किया गया। इसी के साथ ऑनलाइन व्याख्यान माला का आयाेजन भी किया गया। जिसे एनएसएस इकाे क्लब व नेहरू युवा केंद्र द्वारा लाइव चलाया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डाॅ. एचएल फुलवरे ने कहा कि आज प्रत्येक व्यक्ति काे संविधान पढ़ने की आवश्यकता है। संविधान हमारे देश की आत्मा है। कार्यक्रम में बताैर मुख्य अतिथि रहे नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक स्वप्निल देशमुख ने कहा कि संविधान के प्रति युवाओं में जागरुकता लाने के लिए नेहरू युवा केंद्र धार कार्यालय में संविधान की उद्देशिका दीवार पर स्थापित की गई है।

राजनीति विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. प्रतीक्षा पाठक ने संविधान की प्रस्तावना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नागरिकाें के माैलिक अधिकाराें के साथा ही माैलिक कर्तव्याें का पालन करना जरुरी है। कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारी डाॅ. इंजु खान, ईकाे क्लब प्रभारी डाॅ. सुनील पाठक, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. केएस चाैहान, डाॅ. लक्ष्मी बघेल आदि माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser