पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:दूसरे डाेज के लिए पहुंचे बुजुर्ग बिना टीका लगाए लाैटे, हेल्प लाइन पर की शिकायत

धार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के 53 सेंटराें पर हुआ टीकाकरण, 5929 ने लगवाया टीका

जिले के 53 सेंटराें पर बुधवार काे टीकाकरण किया गया। इसमें धार शहर में 2 केंद्राें पर टीका लगाया गया। जिले में 6900 के टारगेट के मुकाबले में 5929 लाेगाें ने ही टीका लगवाया, जबकि धार में 1000 के मुकाबले में मात्र 575 लाेग ही टीका लगवाने के लिए पहुंचे। इधर जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे बुजुर्ग दंपती काे दूसरे डाेज का टीका लगाए बिना ही लाैटना पड़ा। क्याेंकि उन्हें बताया गया कि 40 से 45 दिनाें के बाद आना है। उन्हाेंने इसकी स्वास्थ्य विभाग की हेल्प लाइन पर शिकायत की है। जिले के बदनावर के 7, तीसगांव के 5, तिरला के 6, सरदारपुर के 5, बाग के 2, कुक्षी के 4, डही के 2, निसरपुर के 5, गंधवानी के 4, मनावर के 2, धरमपुरी के 5 तथा नालछा के 4 सेंटर्स पर टीकाकरण किया गया।

3 मार्च काे लगाया था टीका, दूसरा डाेज नहीं लग पाया : शहर के एलआईजी काॅलाेनी के 72 वर्षीय सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी राजेश जाेशी अपनी पत्नी 66 वर्षीय जयश्री जाेशी के साथ जिला अस्पताल के टीकाकरण सेंटर पर पहंुचे। यहां उन्हें बताया कि नए नियमाें के अनुसार उनकाे अब 40 से 45 दिन के बाद आना है। इसका मैसेज उनके माेबाइल पर अाएगा। जाेशी ने बताया कि उन्हें 3 मार्च काे पहला टीका लगाया गया था।

इसके बाद 29वें दिन आने के लिए कहा था। इस हिसाब से ताे काफी समय निकल जाएगा। उनके साथ अन्य बुजुर्ग भी लाैटे। जाेशी का कहना है कि अब 45 पार के लाेगाें काे टीका लग रहा है इससे भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में बुजुर्गाें के लिए भी काेई व्यवस्था हाेनी चाहिए। उन्हें काे-वैक्सीन लगाई थी, इस हिसाब से 28 दिन के उसका दूसरा डोज लगवाना था। इसकी उन्हाेंने हेल्प लाइन पर भी शिकायत की। सकल पंच राठौर समाज के टीकाकरण कैम्प में समाज अध्यक्ष गिरीश राठौर सेनापति के नेतृत्व में राठौर समाज धर्मशाला में आयोजन किया गया। सुबह 9 से शाम पांच बजे तक करीब 242 लोगों काे टीका लगाया गया। समाज के 45 पार के व बुजुर्ग महिला-पुरुषों ने टीके लगवाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें