पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:काॅलाेनी के लिए काट रहे थे दशहरा मैदान की पहाड़ी, एसडीएम ने रुकवाया काम

धार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस पहाड़ी काे काटकर दूसरी तरफ समतलीकरण किया गया है। - Dainik Bhaskar
इस पहाड़ी काे काटकर दूसरी तरफ समतलीकरण किया गया है।
  • जेसीबी-डंपर जब्त, किन लोगों को नोटिस दिए यह नहीं बताया एसडीएम ने
  • शनिवार को पहाड़ी काटकर जमीन समतल करने वालों को दिए नोटिस

काॅलाेनी विकसित करने के लिए दशहरा मैदान की पहाड़ी काे काटकर समतल किया जा रहा था। इस पहाड़ी के दूसरी ओर समतलीकरण किया गया है। प्रशासन ने माैके पर पहुंचकर काम पर राेक लगा दी है। एसडीएम सत्यनारायण दर्राे ने यह कार्रवाई की है।

मामले में शनिवार काे एसडीएम कार्यालय से संबंधित काे नाेटिस जारी किया गया है, लेकिन नाेटिस किसे जारी हुआ है यह अफसर यह बताने से बच रहे हैं। इसी जमीन का मामला दाे पक्षाें में उलझा हुआ है। मामले में पिछले महीने पांच लाेगों की तरफ से पिछले महीने एसडीएम काेर्ट में अपील लगाई थी। जिस पर एसडीएम काेर्ट से स्टे मिला था। शुक्रवार शाम प्रशासन ने गंजीखाना से जेल राेड पर लिस्टेड गुंडाें की दुकान, गुमटियां हटाने के साथ नाले पर बने अतिक्रमण भी हटाए थे।

दूसरी तरफ दशहरा मैदान पर पहाड़ी काटकर जमीन काे समतल करने का काम धड़ल्ले से किया जा रहा था। इसमें जेसीबी, डंपर का उपयाेग भी हाे रहा था। एसडीएम की नजर पड़ने पर उन्हाेंने माैके पर पहुंचकर काम रुकवाया। माैके से जेसीबी, डंपर जब्त किए हैं। एसडीएम का कहना है कि काम रुकवाकर फिलहाल संबंधित काे नाेटिस जारी किया गया है। नाेटिस किसे जारी किया है इस पर उन्हाेंने विजिट की बात कहकर टाल दिया।

गुंडाें की संपत्ति की जानकारी के लिए नपा काे भेजी सूची
पुलिस ने 66 गुंडाें की सूची जारी की है। इसमें से दाे अपराधियाें की गुमटी व दुकान शुक्रवार काे प्रशासन ने ताेड़ी थी। सीएसपी देवेंद्रसिंह धुर्वे ने बताया कि जिन गुंडाें की सूची जारी की गई है। उन पर मारपीट, धमकाने, हत्या, हत्या के प्रयास, अवैध रूप से शराब बिक्री अादि के केस दर्ज हैं। सीएसपी के अनुसार इन गुंडाें की संपत्ति की जानकारी के लिए नगर पालिका व राजस्व विभाग काे सूची भेजी गई है। इसके बाद पुन: कार्रवाई शुरू की जाएगी।

इसी जगह काे लेकर एसडीएम काेर्ट में अपील की गई थी
इस जगह काे लेकर 3 दिसंबर 2020 में आशाबाई पति स्व. मनसुखलाल, नानूराम उर्फ साेनू पिता स्व. मनसुखलाल, माेनू पिता स्व. मनसुखलाल सभी निवासी चंद्रशेखर मार्ग, संताेष पति जगदीश निवासी लाेकनायक नगर इंदाैर, दीपिका पति मनाेहर निवासी मेघाना निवासी सारंगपुर की तरफ से कन्हैयालाल उर्फ कनीराम पिता स्व. साेमाजी व हुकुमचंद पिता स्व. साेमाजी निवासी मालीवाड़ा के खिलाफ एसडीएम काेर्ट में अपील आवेदन लगाया गया था। जिसमें अपीलार्थियों ने रिस्पाेडेंटगणाें पर भूमि परिवर्तन आराेप लगाया था। साथ ही माैके पर निर्माण कार्य किए जाने की बात भी कही गई थी। अपीलार्थियाें में शामिल परिवार के साेनू ने बताया कि यह जमीन उनकी पैतृक जमीन है। जिसका सर्वे नंबर 220 और 225 है। एसडीएम काेर्ट में अपील अावेदन दाखिल करने के बाद एसडीएम काेर्ट से स्टे मिला था। मगर दूसरे पक्ष द्वारा रात में काम चला रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें