• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Dhar
  • The Manager In Charge Of The Milk Union Was Arrested For Taking 4 Thousand Rupees, Demanded 5 Thousand From The Trader In The Name Of Registration

इंदौर लोकायुक्त की कार्रवाई:दुग्ध संघ के प्रबंधक को 4 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, रजिस्ट्रेशन के नाम पर मांगी थी घूस

धार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोकायुक्त ने आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
लोकायुक्त ने आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार किया।

इंदौर लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार दोपहर को दुग्ध संघ के प्रभारी प्रबंधक को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी ने आवेदक से पांच हजार की मांग की थी और संक्रांति पर अपने धार स्थित कार्यालय पर रुपए लेकर बुलाया था। आवेदक ने जैसे ही रुपए दिए। वैसे ही लोकायुक्त ने प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने पंचनामा बनाने के साथ ही प्रकरण दर्ज किया।

समिति का करना था रजिस्ट्रेशन

आवेदक व्यापारी संतोष राजपूत की खरेली गांव में दूध बेचने की दुकान है। संतोष गांव में दुग्ध सहकारी समिति संस्था के माध्यम से दूध का बड़ा व्यापार करना चाहता था। संतोष ने धार स्थित दुग्ध संघ कार्यालय पर संपर्क किया। जहां आवेदन करने के बावजूद उसका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ।

जांच करते हुए लोकायुक्त की टीम।
जांच करते हुए लोकायुक्त की टीम।

तीन साल से परेशान होने के बाद दो दिन पहले दुग्ध संघ के प्रभारी प्रबंधक आरोपी भरत सिंह परिहार ने रजिस्ट्रेशन करने के बदले पांच हजार रुपए की मांग की। संतोष इंदौर लोकायुक्त कार्यालय पहुंचा, और आरोपी के खिलाफ शिकायत की। शुक्रवार को इंदौर से एक टीम धार पहुंची। चार हजार रुपए लेते हुए आरोपी को टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

निरीक्षक विजय चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक गांव में संस्था का रजिस्ट्रेशन करवाना चाहता था। बदले में उससे रिश्वत मांगा। आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...