पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रहवासी क्षेत्र में शराब दुकान का विराेध:विधायक से बाेली महिलाएं-घराें के सामने शराब पीने बैठ जाते हैं शराबी

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड के समीप रहवासी क्षेत्र में संचालित शराब दुकान। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड के समीप रहवासी क्षेत्र में संचालित शराब दुकान।

रहवासी क्षेत्र में शराब दुकान का विराेध हाे रहा है। शराब दुकान हटाने के लिए रहवासियाें ने जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियाें से गुहार लगाई है। रहवासियाें ने शराब दुकान हाेने से हाे रही पीड़ा भी व्यक्त की है। गत दिनाें भी भाेजशाला के आगे शराब दुकान का मामला उद्याेग मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव के समक्ष पहुंचा था। इसके बाद अब यह दूसरा मुद्दा बस स्टैंड पर संचालित हाे रही शराब दुकान का है। बताया जाता है कि बस स्टैंड क्षेत्र में वैसे ताे सालाें से शराब दुकान संचालित हाे रही है, लेकिन 1 जून से नए ठेके के तहत देशी और विदेशी शराब की बिक्री की जा रही है। मप्र आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 62 के तहत रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, अस्पताल, धार्मिक स्थल, स्कूल, काॅलेज के आसपास शराब दुकान संचालित नहीं जा सकती।

मगर वर्तमान में जाे शराब दुकान संचालित हाे रही है। उसके 50 फीट दूरी पर बस स्टैंड व 50 फीट दूरी पर ही हाॅस्पिटल संचालित हाेता है। दुकान के समीप ही मंदिर भी है। ऐसे में नए ठेके के तहत जिस जगह दुकान अलाॅट की गई है वह नियम विरुद्ध है। रहवासी क्षेत्र में दुकान लगना गलत : मीडिया से चर्चा में विधायक नीना वर्मा ने रहवासी क्षेत्र में शराब दुकान संचालित हाेने काे गलत बताया है। उन्हाेंने कहा कि पिंडार खिड़की क्षेत्र में दुकान का अलाॅमेंट है और बस स्टैंड पर दुकान संचालित हाे रही है ताे गलत है। रहवासी क्षेत्र में दुकान हाेना सरासर गलत है।

महिलाएं बाेली- युवतियाें पर बुरी नजर रखते हैं शराबी
शुक्रवार काे क्षेत्र की महिलाएं विधायक नीना वर्मा से मिलने पहुंची। महिलाओं ने विधायक से कहा कि 1 जून से शुरू हुई दुकान पिंडार खिड़की क्षेत्र के नाम से चालू की गई है। यह दुकान पिंडार खिड़की क्षेत्र में संचालित हाेना थी, लेकिन उक्त दुकान काे खेड़ापति मार्ग कांग्रेस भवन के सामने संचालित की जा रही है।

महिलाओं ने बताया कि इसी दुकान के पास विदेशी शराब दुकान भी संचालित हाे रही है। जिसे हटाने के लिए भी आवेदन दिए गए हैं। रहवासी क्षेत्र में शराब दुकान हाेने से परेशानी बनी हुई है। शराबी घराें के सामने ही शराब पीने बैठ जाते हैं। इसी जगह पर बाथरूम और गाली गलाैज करते हैं, महिलाओं और युवतियाें के ऊपर बुरी नजर रखते हैं।

खबरें और भी हैं...