• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Dhar
  • There Is An Ongoing Dispute With The Priest Of Kalbhairav Temple Regarding The Possession Of The Temple, The Accused Are Familiar With The Priest

धार में पुजारी के साथ मारपीट की:मंदिर में कब्जे को लेकर कालभैरव मंदिर के पुजारी का चल रहा है विवाद, पुजारी के परिचित हैं आरोपी

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती घायल पुजारी भरत योगी। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में भर्ती घायल पुजारी भरत योगी।

धार के प्राचीन कालभैरव मंदिर में 8 साल से सेवाएं दे रहे महंत योगी परिवार के पुजारी भरत योगी पर बुधवार और गुरुवार की रात में कुछ लोगों ने मारपीट की है। इस मारपीट में पुजारी के सिर में तलवार लगने से गंभीर चोंट आई है। घायल पुजारी को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

हमला करने वाले पक्ष और पुजारी में मंदिर को लेकर विवाद भी न्यायालय में चल रहा था। इस बीच मंदिर पर कब्जा करने की नीयत से किए गए हमले के दौरान मंदिर से देव शृंगार की चांदी की सामग्री भी दूसरे पक्ष के लोग लेकर गए हैं। सूचना के बाद सीएसपी व टीआई घायल से मिले व घटनास्थल का निरीक्षण भी किया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने घायल पक्ष की ओर से प्रकरण दर्ज किया है, तथा पुलिस अब मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

पुलिस की चेतावनी भी नहीं मानी

पुजारी पर हमला करने वाले लोगों ने पुजारी परिवार को एक दिन पहले ही मंदिर से हटने की चेतावनी दी थी। वहीं जान से मारने की भी धमकी दी थी। इस मामले की बुधवार को ही पुजारी परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर दूसरे पक्ष के लोगों को नोटिस जारी किए थे। इस मामले में दूसरे पक्ष ने विवाद न करने का वादा किया था। इधर देर रात मंदिर में घुसकर मारपीट की गई है।

जांच में है मामला

धार कोतवाली थाना प्रभारी समीर पाटीदार ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है। दोनों पक्षों में आपस में संपत्ति विवाद है। फरियादी पक्ष को सिर में चोंट आई है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धाराएं लगाई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...