पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर ने दिए निर्देश:महाराष्ट्र से आने वाले लाेगाें की करेंगे थर्मल स्क्रीनिंग

धार4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क न लगाने पर हाेगा अर्थदंड

महाराष्ट्र और इसके बाद इंदाैर में फिर से काेराेना के बढ़ते मरीजाें काे देखते हुए गृह विभाग ने भी साेशल डिस्टेसिंग और मास्क लगाने के निर्देश जारी किए हैं। इसी तारतम्य में मंगलवार काे कलेक्टाेरेट वीसी कक्ष में कलेक्टर आलाेक कुमार सिंह ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली। इसमें एसपी आदित्यप्रतापसिंह, सीईओ आशीष वशिष्ठ, एडीएम सलाेनी सीडाना, अरविंद चाैधरी, राजीव जाेशी माैजूद थे।

कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए की ऐसी जगह जहां लोग बाजार के लिए बाहर जाते हैं। उन पर निगरानी रखी जाए। निकटतम आयोजित होने वाले मेलों में आयोजकों से चर्चा कर स्वरूप निर्धारित करें। जिसमें मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग तथा थर्मल स्क्रीनिंग का पालन हो। बैठक में कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए की उत्सवों में उत्सव मास्क पहनें। आजीविका मिशन के समूहों द्वारा उत्सव ब्रांड नेम के मास्क बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया की फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जागरूकता अभियान फिर शुरू होगा।

महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। उन्होंने सभी बाजारों में दुकानदारों को मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। नगरीय निकाय जन-जागरूकता के लिये रोको-टोको अभियान को पुनः शुरू करें और मास्क नहीं लगाने पर अर्थदंड किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें