पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:आज धार आएंगे आचार्य प्रणाम सागरजी, संत सदन का करेंगे लाेकार्पण

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संघ सहित धार पहुंचने पर समाजजन घाेड़ा चाैपाटी पर करेंगे अगवानी, रघुनाथपुरा स्थित संत सदन में हाेंगे कार्यक्रम

नव निर्मित दिगंबर जैन मानतुंगाचार्य संत सदन के लोकार्पण समारोह में सान्निध्य प्रदान करने के लिए दि. जैन आचार्य डाॅ. प्रणाम सागरजी संघ सहित शनिवार काे धार आ रहे हैं। लोकार्पण समारोह 9 दिसंबर को रघुनाथपुर स्थित संत सदन में धार्मिक क्रियाओं के बाद होगा। आचार्य ने इस वर्ष का चातुर्मास सनावद में किया।

धार समाज के विशेष आग्रह पर आचार्य इंदौर होते हुए 5 दिसंबर को धार आएंगे। जहां घोड़ा चौपाटी से समाजजन अगवानी करेंगे। नगर के मुख्य मार्गाें से हाेकर मंदिर पहुंचेंगे। समाज के सचिव नवीन गोधा ने बताया धार स्थित जैन मंदिरजी जो कि रत्नात्रय का प्रतीक माना जाता है। वह भी आचार्य की प्रेरणा से तीन वर्ष पहले ही बना था।

आचार्य की प्रेरणा से ही समाज ने सर्व सुविधा युक्त तीन मंजिला संत सदन बनाया। जिसमें तीन बड़े हाल, नव कमरे व आठ दुकानें, संतों की आहारचर्या ठीक ढंग से हो सके इसके लिए बड़ा सा आहार कक्ष (चोका) भी बनाया गया है। यात्रियों व रहवासियों को कोई कठिनाई न हो के लिए तीन हजार फीट का पार्किंग स्टैंड भी बनाया गया है। समाज अध्यक्ष वीरेंद्र जैन ने बताया आचार्य के सान्निध्य में 8 दिसंबर को 12 घंटे का भक्तांबर का पाठ होगा। वहीं 9 दिसंबर को विशेष पूजा अर्चना के बाद इस नव निर्मित संत सदन का लोकार्पण किया जाएगा।

बाकानेर में नगर आगमन पर दिगंबर जैन मुनियों का किया अभिनंदन

आचार्य विद्यासागरजी के शिष्य निर्दोषसागरजी का शुक्रवार काे बाकानेर में नगर आगमन हुआ। आचार्य निर्दोषसागरजी के साथ निर्लेपसागरजी, निरापदसागरजी, मीराकुलसागरजी, निरुपमसागरजी संघ सहित पहुंचे। जैन समाजजन ने वंदनवार लगाकर आचार्याें का अभिनंदन किया। जैन आचार्य बाकानेर होकर बावनगजा जाएंगे। जानकारी जैन समाज अध्यक्ष विनोद दोषी ने दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser