पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:अस्पताल परिसर के टैंक में भरा पानी, पनप रहे मच्छर

कोद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में बरामदे में स्थित टैंक में साफ पानी जमा होकर डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं। जहां लोग अपना इलाज करवाने के लिए भी जाते हैं। जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। नगर में डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। पिछले एक माह में 15 से अधिक मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास अब तक इसकी जानकारी नहीं है।

मलेरिया विभाग और स्वास्थ्य विभाग के पास आठ दिन पुरानी ही जानकारी है। पिछले 8 दिनों में डेंगू बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ी है। किसी का इलाज गुजरात, इंदौर तो किसी का इलाज उज्जैन शहर में चल रहा है। कोद के ही गोपाल प्रजापत धार के निजी अस्पताल में तीन दिन से उपचार करवा रहे हैं। 13 वर्षीय बालिका भी धार में इलाज करवा रही है।

रवि पाटीदार अहमदाबाद में अपना इलाज करवा कर लौटे हैं। जिन्हें फर्स्ट स्टेज में डेंगू की पुष्टि हुई। रवि ने बताया अहमदाबाद में मां को दिखाने गया था। मुझे भी बुखार की शिकायत थी। जब जांच करवाई तो मुझे डेंगू की पुष्टि हुई।

स्वास्थ्य विभाग के पास इन मरीजाें के नाम नहीं हैं। ग्राम पंचायत ने भी दाे दिन धुआं किया इसके बाद कीटनाशक छिड़काव, मच्छरदानी वितरण सहित बचाव के काेई उपाय नहीं किए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव नहीं पहुंच रही। सर्वे किया जा रहा है

अब तक वर्तमान में मात्र 8 लोगों की रिपोर्ट हमें जिले से प्राप्त हुई हैं। इसके अलावा हमें काेई जानकारी नहीं है। हालांकि कोद में सर्वे किया जा रहा है।
-डाॅ. संदीप श्रीवास्तव, बीएमओ, बदनावर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें