पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो दिन में पांच मौत:जिस दिन शादी की सालगिरह थी उसी दिन काेराेना से हुआ पत्नी का निधन

धार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राहत : लगातार चौथे दिन ठीक हाेने वालाें की संख्या पाॅजिटिव से अधिक

काेराेना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिले के लिए राहत की बात यह है कि लगातार चौथे दिन ठीक हाेने वालाें की संख्या पाॅजिटिव से अधिक रही। अभी तक 130310 लाेगाें के सैंपल लिए गए, इसमें से 12677 लाेगाें की रिपाेर्ट निगेटिव आई है। जिले में सैंपलिंग काे भी बढ़ा दिया है अब प्रतिदिन 1000 से अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। इधर काेराेना कई लाेगाें काे जीवनभर न भूलने वाला दर्द भी दे गया है। धार निवासी व्यक्ति की 3 मई काे शादी की सालगिरह थी इसी दिन पत्नी का काेराेना से निधन हाे गया, उन्हाेंने कुछ दिन पहले ही अपनी मां काे भी खाेया था। जिला अस्पताल के आईसीयू और आइसाेलेशन वार्ड में साेमवार की रात में दाे संदिग्ध मरीजाें ने दम ताेड़ दिया।

मंगलवार की देर शाम को आईसीयू में दो संक्रमितों और धरावरा सीसीसी में एक संदिग्ध महिला की मौत हो गई। जाे भी करना है मरीज के परिजन काे ही करना है, काेई देखने वाला नहीं : हैप्पी विला निवासी राहुल परमार ने बताया कि 3 मई काे उनकी शादी की वर्षगांठ थी। इसी दिन मेरी पत्नी मुझसे हमेशा के लिए बिछड़ गई।

18 अप्रैल से 3 मई तक मैं उसकी लगातार देखभाल कर रहा था। 64 प्रतिशत संक्रमण 4 पर आ गया था। भाेजन भी ठीक से करने लगी थी। उसने कहा था कि अब मैं ठीक हाे गई हूं, मुझे घर जाना है। घर जाकर हम ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन भी खरीदेंगे। अचानक क्या हुआ यह समझ ही नहीं आया और वह हमें छाेड़कर चली गई। 12 दिन पहले ही मां का भी निधन हाे गया।

परमार स्वास्थ्य सेवाओं काे लेकर असंतुष्ट थे। उनका कहना है कि जिला अस्पताल के आईसीयू या आईसाेलेशन वार्ड में जाे भी करना है मरीज के परिजन काे ही करना है, काेई देखने वाला नहीं है। डाॅक्टर मात्र ऑक्सीमीटर से देखकर चले जाते हैं। मैंने वहां लाेगाें काे मरते देखा है, ठीक हाेने की बात कैसे कह रहे हैं इस पर विश्वास नहीं हाेता।
अस्पताल से ज्यादा लाेग अब भी हाेम आइसाेलेशन में
स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में अब भी हाेम आइसाेलेशन में अपना इलाज कर रहे मरीजाें की संख्या अस्पताल में भर्ती मरीजाें से अधिक है। हाेम आइसाेलेशन में 918 मरीज हैं, लेकिन 558 मरीज अस्पतालाें में इलाज करा रहे हैं। साेमवार की रात में अाई रिपाेर्ट में 240 नए पाॅजिटिव सामने आए, जबकि 244 मरीज ठीक हाेकर घर पहुंचे।

मंगलवार को 252 संक्रमित मिले जबकि 287 मरीज ठीक हुए। अभी तक कुल 8392 मरीज ठीक हाे चुके हैं, जबकि 130310 सैंपल में से 126777 लाेगाें की रिपाेर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। हालांकि इसके बाद भी प्रतिदिन 200 से अधिक पाॅजिटिव सामने आ रहे हैं।

जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डाॅ. संजय भंडारी के अनुसार काेराेना के अधिक से अधिक लाेगाें तक पहुंचने के लिए सैंपलिंग की गति बढ़ा दी गई है। प्रतिदिन एक हजार से अधिक लाेगाें के सैंपल लिए जा रहे हैं। साेमवार काे हमने 1391 लाेगाें के सैंपल लिए। काेराेना सर्वे अभियान भी शुरू किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें