पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्शन:रिंगनोदिया के भवानी माता मंदिर से रात को देवास की चामुंडा माता टेकरी के शिखर दर्शन होते हैं

धरमपुरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 500 साल पुराना यह मंदिर 250 फीट ऊंची टेकरी पर स्थित है, अन्य जिलों से भी दर्शन करने आते हैं भक्त

रिंगनोदिया की पहाड़ी के भवानी माता मंदिर में दुर्गा भवानी, महालक्ष्मी व महासरस्वती के विग्रह (प्रतिमाएं) स्थापित है। 250 फीट ऊंची इस पहाड़ी से रात को 30 किमी दूर देवास की चामुंडा माता टेकरी के जगमगाते शिखर के दर्शन होते हैं। यह मंदिर 500 साल प्राचीन बताया जाता है। यहां सालों से अखंड ज्योत जल रही है।

यहां से हर साल चुनरी यात्रा निकाली जाती है लेकिन इस बार कोरोना प्रोटोकाल के चलते चुनरी यात्रा का आयोजन नहीं किया गया है। वहीं यहां होने वाले बड़े धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी इस बार नहीं किया गया। माता के भक्त भगवानसिंह चौधरी एवं मनोज बंसल ने बताया कि यहां आसपास के जिलों से भी मां के दर्शन करने श्रद्धालु आते हैं। नवरात्रि में भक्तों की संख्या बढ़ जाती है। यहां नवमी पर रविवार को भक्तों की भीड़ बनी रही।

विश्वनाथ धाम में शतचंडी पाठ किया

धरमपुरी के विश्वनाथधाम में स्थित दुर्गा माता मंदिर में पंडित आचार्य गोपाल शास्त्री के सानिध्य में शतचंडी पाठ किया गया। समापन नवमी पर रविवार को किया गया। यहां कन्याभोज का आयोजन भी किया गया। पहले कन्याओं के पैर धुलवाए फिर भोजन कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें