पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:7 नए कोराेना पॉजिटिव, 6 की रिपोर्ट इंदौर से मिली, एक गोधरा में संक्रमित पाया गया

झाबुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

लगातार दूसरे दिन जिले में कोरोना के 7 पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें से 3 झाबुआ शहर के हैं। दो मरीज रंभापुर के पास झाड़की टोड़ी में मिले, एक-एक पंचपिपलिया, और थांदला में पाए गए। छोटे से गांव पंचपिपलिया में पहली बार कोरोना पहुंचा है। झाबुआ में सिंचाई कॉलोनी में पूर्व में मिले एक संक्रमित के परिवार के दो सदस्यों में संक्रमण निकला। इनमें से एक 3 साल की बच्ची है। सिद्धेश्वर कॉलोनी नया कंटेनमेंट एरिया : शहर के सिद्धेश्वर कॉलोनी में रहने वाले परिवार के बुजुर्ग सदस्य की गुजरात के गोधरा में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वो 29 तारीख काे गोधरा उपचार कराने गए थे। अब शहर में ये नया एरिया कंटेनमेंट बनेगा। लेकिन तसल्ली की बात ये है कि अब कंटेनमेंट काफी छोटे बनाए जा रहे हैं, इसलिए बड़े क्षेत्र के लोगों को परेशानी नहीं होगी। इस बीच इंदौर से अच्छी खबर आई है। अरबिंदो अस्पताल में कई दिनों से भर्ती कुम्हारवाड़ा के मौलवी और उनके बेटे की सेकंड रिपोर्ट निगेटिव आ गई। उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। कोरोना को हराने के लिए शनिवार से शुरू हुए लॉकडाउन को शहरवासियों का टोटल साथ मिला। मई में किए गए बंद की तरह ही सड़कों, चौराहों और बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कुछ क्षेत्रों में जरूरी काम से लोग बाजार में दिखाई दिए। उधर, सुबह ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों को पुलिस ने रोका और समझाइश देकर लौटाया। दो दिनी यह टोटल लॉकडाउन रविवार को भी जारी रहेगा। अब सोमवार सुबह बाजार खुलेंगे। कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पिछले सप्ताह आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में शहर को दो दिन बंद करने का निर्णय लिया गया था। इसके चलते शनिवार को बाजार पूरी तरह बंद रहा। रविवार को भी संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। रक्षाबंधन से पहले लगातार दो दिन बंद से व्यापार जरूर प्रभावित हुआ, लेकिन कोरोना से लड़ाई अभी ज्यादा जरूरी है। दरअसल राखी के पहले के दो दिनों में बाजार में भीड़ काफी ज्यादा होती है। इस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ये बंद जरूरी था। वैसे बंद के निर्णय के कारण कई लोगों ने अपनी खरीदारी पहले ही कर ली। कुछ जरूरी सामान सोमवार को भी खरीदा जा सकता है। इस दिन बाजार खुला रहेगा। राखी पर मिठाई, कपड़ा और गिफ्ट आइटम के व्यापार में उठाव आता है।

झाड़की टोड़ी में लगातार दूसरे दिन 2 मरीज
गांव में 40 साल के व्यक्ति और 15 साल की किशोरी में संक्रमण की पुष्टि हुई। यहां शुक्रवार को भी दो मरीज मिलने के बाद प्रशासन की टीम पहुंची थी। शुक्रवार को मेघनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अस्थाई रूप से पदस्थ स्वास्थ्य सेवक, ग्राम बड़ा घोसलिया में रहने वाले 38 साल के एक युवक और 65 साल के किसान में संक्रमण मिला था। मेघनगर सामुदायिक स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा झाडकी टोड़ी से 9, बड़ा घोसलिया से 10, मेघनगर से 6 और ओपीडी से 9 सैंपल सहित 34 सैंपल लिए गए। मरीजों को उपचार के लिए झाबुआ भेज दिया गया। उनके घर वाले एरिया सील कर दिए गए हैं। यहां बीएमओ डॉक्टर सेलेक्सी वर्मा, डॉ. विनोद नायक, डॉ. जामूसिंह सेहलोद, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विनीत नायक, रंजना, आशा मंजुला नायक, लीला हाड़ा, सिस्टर ज्योति भूरिया, टीआई मेघनगर बीएल मीणा, रंभापुर चौकी प्रभारी हरीसिंह चूंडावत, तहसीलदार शक्तिसिंह चौहान, नायब तहसीलदार अजय चौहान, जनपद सीओ वीरेंद्र रावत, नगर परिषद सीएमओ विकास डावर ,पटवारी वागूसिंह भूरिया, सरपंच, सचिव व अन्य लोग पहुंचे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement