पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:होम आइसोलेशन में 785 कोरोना मरीज; 150 ने जो नंबर बताए, वे बंद आ रहे, 35 से ज्यादा नंबर गलत

झाबुआ21 घंटे पहले
  • कॉपी लिंक
योद्धा भी और सेवक भी: अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज के साथ उनकी इस तरह सेवा कर रहा नर्सिंग स्टाफ। - Dainik Bhaskar
योद्धा भी और सेवक भी: अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों के इलाज के साथ उनकी इस तरह सेवा कर रहा नर्सिंग स्टाफ।
  • होम आइसोलेशन के लिए बनाए अपडेट सिस्टम के तहत कंट्रोल रूम से कॉल कर ली जा रही जानकारी

जिले में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की स्थिति पता करने और उन्हें उपचार की सही सलाह देने के लिए अपडेट सिस्टम बनाया गया है। कंट्रोल रूम बनाकर कॉल कराए जा रहे हैं। लेकिन कंट्रोल रूम वाले लगभग 150 से ज्यादा मरीजों से संपर्क नहीं कर पा रहे। कारण ये कि या तो इनके द्वारा लिखवाए गए नंबर बंद मिल रहे हैं या ये नंबर गलत हैं।

कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने बताया अब इन लोगों के घर तक टीम को फिजिकली भेजने पर काम हो रहा है। अफसरों ने बताया, अब तक 150 के लगभग गलत नंबर निकले हैं। 35 के आसपास गलत नंबर हैं। जिले में सोमवार रात तक 785 मरीज होम आइसोलेशन में थे। कलेक्टर ने खुद भी मरीजों से वीडियो कॉलिंग का सिस्टम शुरू किया है। सोमवार को जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से चर्चा की और पता किया कि उचित इलाज और व्यवस्थाएं मिल रही हैं या नहीं। जिला पंचायत सीईओ भी सुबह के समय ये काम कर रहे हैं।

आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आज : कोरोना नियंत्रण के लिए जिले के प्रभारी बनाए गए मंत्री हरदीपसिंह डंग बुधवार को झाबुआ आएंगे। शाम 5 बजे कलेक्टोरेट में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। डंग का 20 दिनों में जिले का ये तीसरा दौरा होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें