पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधायक के गांव में ही स्थिति ठीक नहीं:आपदा प्रबंधन की बैठक में कांग्रेस के एक विधायक पहुंचे, भाजपा से कोई जनप्रतिनिधि नहीं

झाबुआ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक मंगलवार को रखी गई। ये कोरोना वैक्सीनेशन पर चर्चा के लिए थी। लेकिन बैठक में जिले के तीन कांग्रेस विधायकों में से सिर्फ थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया पहुंचे। उनके साथ पार्टी जिलाध्यक्ष निर्मल मेहता थे।

भाजपा की ओर से कोई जनप्रतिनिधि या पार्टी का बड़ा पदाधिकारी इसमें शामिल नहीं हुआ। कलेक्टर साेमेश मिश्रा ने वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी दी। ये तथ्य सामने आया कि राणापुर ब्लॉक टीकाकरण में सबसे पीछे है। टीकाकरण की चर्चा के दौरान कांग्रेस के लोगों ने राणापुर में वैक्सीनेशन बढ़ाने की जरूरत बताई। कलेक्टर ने बताया, झाबुआ विधायक के गांव में ही काफी कम टीकाकरण है। भोपाल से हर स्थिति की मॉनिटरिंग हो रही है। कम से कम जनप्रतिनिधियों के क्षेत्र में पूरा टीकाकरण होना चाहिए।

इस पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा, राणापुर ब्लॉक के लिए हम काम करेंगे। कलेक्टर बोले, प्रदेश में कुछ समय पहले जिला सबसे पीछे थे। अब बेहतर स्थिति में है। पिछड़े 17 जिलों की बैठक से झाबुआ को मुक्त रखा गया है। जिले के 11 गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है।

17 तारीख को महाअभियान के रूप में टीकाकरण किया जाएगा। कैथोलिक डायोसिस पीआरओ फादर रॉकी शाह ने गांव गोद लेकर टीकाकरण बराने की बात कही। एसपी आशुतोष गुप्ता ने सहयोग की बात कही।

बैठक में एडीएम जेएस बघेल, एसडीएम एलएन गर्ग, सीएमएचअेा डॉ. जेपीएस ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल गणावा आदि मौजूद थे।

दोनों डोज 100% लगाने वाली टीम का सम्मान

कालीदेवी | कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं सीईओ जिला पंचायत सिद्धार्थ जैन सोमवार शाम रामा ब्लॉक के गांव नरसिंगरूंडा पहुंचे। कोकावद पंचायत के इस गांव में सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लागए जा चुके हैं। यहां काम करने वाली टीम के साथ ही गांव वालों को भी अफसरों ने सम्मानित किया। नरसिंगरूंडा प्रदेश का पहला ऐस गांव है, जहां सभी वयस्कों को दोनों डोज लागए जा चुके हैं।

तहसीलदार हर्षल बेहरानी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. राजाराम खन्ना, सीएमएओ जनपद पंचायत एमएल टांक, सत्यप्रकाश श्रीवास्तव जिला समन्वयक यूनिसेफ, प्रवीण यादव जिला समन्वयक आरकेएसके, अजहर अली जिला समन्वयक एफपीआई, बीएमओ डॉ. शैलेष बबेरिया, मोतीराम सेनानी, मिथेलेश यादव, वजेराम गणावा, तुलसा पंथी, शिल्पा मेड़ा, सेवला बामनिया, सरपंच धुमसिंह भुरिया आदि को सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...