झाबुआ में 'जादू नहीं विज्ञान' कार्यक्रम को लेकर विरोध:ABVP ने जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर जड़ा ताला, 30 कार्यकर्ताओं ने एक घंटे तक किया प्रदर्शन

झाबुआ8 दिन पहले

झाबुआ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला शिक्षा अधिकारी के दफ्तर पर ताल जड़ दिया। एबीवीपी के कार्यकर्ता हाल ही स्कूलों में सम्पन्न हुए 'जादू नहीं विज्ञान' कार्यक्रम को लेकर अपना विरोध दर्ज कराने पहुंचे थे।

उस दौरान कार्यालय में जिला शिक्षा अधिकारी मौजूद नहीं थे। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने दरवाजे पर ताला लगाकर वहीं बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी। लगभग 30 कार्यकर्ताओं ने करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया।

डीईओ को सौंपा ज्ञापन

जिला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश बनाड़े दफ्तर पहुंचने बाद कार्यकर्ताओं ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। जिला शिक्षा अधिकारी ने वीसी में होने का हवाला दिया। इसलिए वे कार्यालय में मौजूद नहीं थे।

धर्म का मजाक उड़ाना गलत

दरअसल कार्यकर्ताओं की आपत्ति 'जादू नहीं विज्ञान' कार्यक्रम के दौरान हवन-यज्ञ, साधु-संत और हिंदू धर्म से जुड़ी चीजों को गलत तरीके से दिखाए जाने पर है। एबीवीपी का कहना है कि हिंदू संस्कृति वैज्ञानिक है, विज्ञान के नाम पर धर्म का मजाक उड़ाना सरासर गलत हैं।

अधिकारियों को कराएंगे अवगत

कार्यकर्ताओं ने स्कूलों के जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने के लिए सोमवार तक का समय दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश बनाडे का कहना है कि कार्यक्रम के निर्देश शासन स्तर से प्राप्त हुए थे, कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा है, अधिकारियों को इससे अवगत करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...