पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहले उपेक्षा अब मदद:पीड़ित पिता को नौकरी देगा प्रशासन, पीएम आवास मिलेगा, घर तक बनेगा सीसी रोड

झाबुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नाबालिग से बलात्कार और हत्या मामले में 7 दिन बाद गांव पहुंचे अफसर-जनप्रतिनिधि

जिले के थांदला थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग बच्ची के साथ हुए बलात्कार और हत्या का मामला सामने आने के सात दिन बाद अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित परिवार की सुध ली। शनिवार को दिनभर गांव में सरकारी गाड़ियां दौड़ती रही। परिवार के घर अधिकारी और जनप्रतिनिधियों का आना-जाना लगा रहा। प्रशासन ने जहां पिता को गार्ड की नौकरी देने के साथ मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा, वहीं जनप्रतिनिधि भी अपनी ओर से आर्थिक सहायता दे गए।

गुजरात के मोरबी में बालिका 18 जनवरी को लापता हुई थी और 21 तारीख को उसका शव मिला। 22 जनवरी को माता-पिता बेटी का शव गांव में लेकर आए और अंतिम संस्कार किया। इसके बाद गांव में बात फैल गई। मामला सामने आने के बाद भी ना तो जनप्रतिनिधि और ना ही अधिकारी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे। हालांकि शनिवार को गांव में सरकारी वाहन दौड़ते रहे। कलेक्टर, एसपी, विधायक और सांसद भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और ढांढस बंधाया।

शाम साढ़े 4 बजे गांव पहुंचे कलेक्टर रोहित सिंह ने पिता से चर्चा की। उन्होंने पिता गार्ड की नौकरी देने की पहल की। इसके लिए मेघनगर एसडीएम एलएन गर्ग और जनपद सीईओ वीएस रावत को निर्देश दिए। सीईओ व एसडीएम को पिता के लिए बंदूक के लाइसेंस की प्रक्रिया करने को कहा।

इसके अलावा परिवार के घर बोरिंग या कुआं खुदवाने, मुख्य सड़क से उनके घर तक सीसी रोड बनाने, रोजगार के लिए लोन स्वीकृत कराने के निर्देश दिए। इस दौरान एसपी आशुतोष गुप्ता, विधायक वीरसिंह भूरिया, एसडीओपी एमएस गवली भी मौजूद थे।

जनप्रतिनिधियों ने पिता को बंधाया ढांढस, आर्थिक सहायता दी

आलीराजपुर के जिला कांग्रेस अध्यक्ष व आदिवासी नेता महेश पटेल पीड़ित परिवार के गांव पहुंचे। उन्होंने पिता से मुलाकात कर घटनाक्रम की जानकारी ली और ढांढस बंधाया। उन्होंने आश्वासन दिया कि बेटी को न्याय दिलाने में वे हर संभव मदद करेंगे। जाते-जाते वे परिवार को 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दे गए।

सांसद ने बिजली के लिए ट्रांसफार्मर लगाने को कहा

सांसद गुमानसिंह डामोर शाम करीब साढ़े 5 बजे को परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। इसके बाद बिजली कंपनी को तत्काल गांव में नया ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए ताकि यहां आ रही बिजली समस्या दूर हो सके। उन्होंने 35 हजार की सहायता भी दी।

गुजरात और मप्र सरकार से दिलाएंगे सहायता : विधायक भूरिया

शाम करीब साढ़े 6 बजे झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया और प्रदेश युकां अध्यक्ष विक्रांत भूरिया गांव पहुंचे। उन्होंने परिवार से मुलाकात कर मप्र शासन और गुजरात सरकार से सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें