युवक ने की खुदकुशी:पिता से नाराज युवक का शव फंदे पर लटका मिला, परिवार ने हत्या का आरोप लगाया

झाबुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरने के पहले युवक ने पत्नी के माेबाइल पर मैसेज किया, सुसाइड कर रहा हूं

कल्याणपुरा के पास भमरदा गांव में 30 साल के सुनील पिता शंकर नाम के युवक का शव घर के पास ही पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका मिला। युवक अपने पिता से नाराज था। पिता सोसायटी में मैनेजर हैं और बेटा भी यहीं नौकरी करता था। पिता की तीन पत्नियों की पूर्व में मौत हो चुकी है और तीन महीने से वो एक अन्य महिला के साथ हैं। इसे लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बनी रहती थी।

शव के पास से कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस का दावा है कि युवक ने मरने से पहले पत्नी के मोबाइल पर दो मैसेज किए थे। इनमें लिखा था कि पिता के कारण मैं सुसाइड कर रहा हूं। हालांकि मृतक की बहन और काका ने आरोप लगाया कि हत्या की गई। रात से उसे ढूंढ रहे थे और उसकी चप्पल घटना स्थल की बजाय दूसरी जगह मिली।
पत्नी को किया मैसेज
पुलिस के अनुसार सुनील ने पत्नी को दो मैसेज किए। पहले में लिखा, मेरे पापा को अनिता (परिवर्तित नाम) को लेकर पड़ी और हम परेशान हो रहे। उसको भी कुछ नहीं बोलते, इसलिए परेशान होकर मैं सुसाइड कर रहा हूं। दूसरे मैसेज में महिला का नाम व पहचान लिखकर बताया कि उसके कारण सुसाइड कर रहा हूं।
हमने ढूंढा तो नहीं मिला, सुबह शव देखा
सुनील की बहन अंजला ने बताया, शाम से सुनील की तलाश कर रहे हैं। भैंस ने बछड़े को जन्म दिया। तब परिवार के लोग साथ थे। सुनील ने बाकियों से घर जाने को कहा, वो वहीं रुका था। जब काफी देर नहीं आया तो ढूंढने निकले। सब तरफ देखा। उसकी चप्पल एक जगह मिली। जहां शव मिला, वहां भी रात को कुछ नहीं था। काका ने आरोप लगाया, सुनील की हत्या कर शव फंदे पर लटकाया गया। शव पर चोट के निशान भी हैं।
पिता से नहीं बनती थी
शंकर निनामा कल्याणपुरा सोसायटी मैनेजर हैं। उनकी तीन पत्नियों की पूर्व में मौत हो चुकी है। अभी वो पास के एक गांव की महिला के साथ अलग रह रहे हैं। इसे लेकर पिता-पुत्र में विवाद होते थे। सुनील पिता को समझाता था, लेकिन वो नहीं मानते थे। बताया जाता है, आर्थिक जरूरतों के कारण भी विवाद होते थे।
सुसाइड नोट नहीं मिला
शुरुआती तौर पर यही पता चला है कि आत्महत्या की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ हो जाएगी। सुसाइड नोट तो नहीं मिला, लेकिन मृतक ने पत्नी को मैसेज किए थे। इनमें सुसाइड की बात लिखी थी।
केएल डांगी, टीआई कल्याणपुरा

खबरें और भी हैं...