पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मृति शेष:100 साल जीने का आशीर्वाद दिया तो बोले महाशयजी- मैं इतनी जल्दी ऊपर नहीं जाऊंगा, भगवान ने लोगों की सेवा के लिए भेजा है

झाबुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बामनिया से एमडीएच के महाशय धर्मपालजी का था लगाव, शाहरुख के गाने पर किया था डांस

महाशय धर्मपालजी का बामिनया से विशेष जुड़ाव था। वे बामनिया क्षेत्र के लिए साल में दो से तीन बार जरूरतमंदों के लिए कई जोड़ी कपड़े पहुंचाया करते थे।

एक मर्तबा वे बामनिया आए तो किसी ने उन्हें 100 साल तक जीने का आशीर्वाद दिया। इस पर महाशयजी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मुझे इतनी जल्दी ऊपर जाना ही नहीं है, आप सौ साल में क्यों मुझे ऊपर भेज रहे हैं। भगवान ने मुझे यहां लोगों की सेवा और जनकल्याण के लिए भेजा है।

फरवरी 2018 में जब महाशय स्कूल आए थे तब उन्होंने एक फंक्शन में बच्चों के साथ शाहरुख खाने के गाने जबरा फेन पर डांस भी किया था। उन्होंने इसी वर्ष कक्षा 12वीं का रिजल्ट आने पर विद्यार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभकामनाएं भी दी थी।

(जैसा कि भास्कर को महाशय धर्मपाल (एमडीएच) दयानंद आर्य विद्या निकेतन के प्राचार्य प्रवीण अत्रे ने बताया)

बामनिया में शुरू किया स्कूल : वर्ष 2014 में बामनिया में महाशय धर्मपाल दयानंद आर्य विद्या निकेतन सीबीएसई स्कूल की शुरुआत की थी। इसका निर्माण दान में मिली करीब 5 बीघा जमीन में महाशय ने कराया था। उद्देश्य क्षेत्र के बच्चों को बेहतर शिक्षा देना था। वर्तमान में स्कूल में क्षेत्र के करीब 800 विद्यार्थी शिक्षा हासिल कर रहे हैं। आखिरी बार वे यहां फरवरी 2018 में बामनिया आए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser