पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुनवाई:15 माह से टूटी पुलिया अब तक नहीं बन पाई

झाबुआ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समस्याएं लेकर पहुंचे ग्रामीण, एसडीएम ने लिए आवेदन

मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय में हुई जनसुनवाई में ग्रामीण समस्या लेकर पहुंचे। एसडीएम एमएल मालवीय ने समस्याएं सुनी और निराकरण के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए। जनसुनवाई में आदिवासी युवा समाज थांदला के सदस्य पहुंचे। उन्होंने रामू डामोर निवासी ग्राम रताम्बा (रायपुरिया) व हनीसिंह वसुनिया की शिकायत की।

शिकायत करने आए युवा दिलीप मचार, दिनेश चारेल, सुनिल निनामा, दिलीप मईड़ा आदि ने कहा उक्त आदिवासी गायक ने अमर्यादित गाने गाए हैं, जो डीजे पर खुलेआम बज रहे हैं। इन गीतों से समाज के युवक-युवतियों पर बुरा असर पड़ रहा है। युवाओं ने इस तरह के गानों पर रोक लगाने की मांग की।

ग्राम रायपुरिया से आए ग्रामीण कैलाश, पुरुषोत्तम, मनीष भंडारी आदि ग्रामीणों ने रतलाम-झाबुआ मेन रोड पर स्थित टूटी पुलिया के निर्माण की मांग की। ग्रामीणों ने कहा यह पुलिया 15 माह से जीर्ण-शीर्ण होकर टूट चुकी है। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शीघ्र निर्माण शुरू नहीं होने पर ग्रामीणों ने चक्काजाम की चेतावनी दी।

नामावली में फर्जीवाड़े की शिकायत की

ग्राम पंचायत झकनावदा से आए जमनालाल चौधरी, जगदीश चोयल, घनश्याम सिंह, मांगीलाल पडियार व आयदान पटेल ने ग्राम पंचायत की नामावली में फर्जीवाड़ा किए जाने की शिकायत की। आवेदकों ने आरोप लगाया कि नामावली में बंगाल के निवासियों, सरकारी कर्मचारी व अन्य स्थानों पर रहने वालों के नाम नामावली में बीएलओ और पंचायत सचिव ने फर्जी तरीके से जोड़ दिए। आवेदकों ने कहा पूर्व में जो सत्यापन किया गया उससे हम संतुष्ट नहीं है। उन्होंने निष्पक्ष रूप से नामावली के हर पहलु की जांच किए जाने की मांग की।

जानलेवा हमला करने वालों पर कार्रवाई की जाए

रामुनाथ पिता नाथूलाल बामनिया निवासी बामनिया ने एसपी कार्यालय में आवेदन देकर तनावपाड़ा निवासी गणपतनाथ, किशोरनाथ व हरिओमनाथ की शिकायत की। रामुनाथ ने आराेप लगाया कि ये तीनों मुझ पर वर्ष 2015 से अब तक 3 बार जानलेवा हमला कर चुके हैं। इनके डर के कारण मैं और पूरा परिवार यहां वहां जान बचाकर छिप रहा है। रामुनाथ ने आवेदन में उक्त लोगों पर जिला बदर किए जाने की मांग एसपी से की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें