पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतियोगिता:कबड्‌डी खिलाड़ी रुकेश को नेपाल जाने के लिए सहकारिता विभाग ने की मदद, एडीजीपी ने की बात

झाबुआ2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिटोल के आदिवासी किसान परिवार का बेटा रुकेश अब इंटरनेशनल कबड्‌डी इवेंट में खेलने के लिए नेपाल जा सकेगा। उसका सिलेक्शन इस प्रतियोगिता के लिए हुआ था, लेकिन परिवार की आर्थिक तंगी के कारण उसके जाने पर संशय था। इस बारे में सहकारिता विभाग के उपायुक्त अंबरीष वैद्य को जानकारी मिली तो उन्होंने स्टाफ के सहयोग से रुकेश की मदद का फैसला लिया। बुधवार को सहकारिता कार्यालय में रुकेश को कुछ राशि दी गई। बाकी राशि उसके जाने के पहले देंगे। रुकेश को नेपाल जाने के लिए 20 हजार रुपयों की जरूरत थी। वैद्य ने फोन से एडीजीपी पुलिस शैलेषसिंह से भी रुकेश की बात कराई। शैलेषसिंह ने रुकेश की हौसला अफजाई की और बताया कि वो भी अपने समय कबड्‌डी के अच्छे खिलाड़ी रह चुके हैं।

बुधवार दोपहर सहकारिता विभाग के दफ्तर में अंबरीष वैद्य के साथ दिनेशचंद्र भिड़े, कैलाश मुवेल, डीएस कसेरा, अशोक जैन, हितेष साहू, रनिता गणावा, चंदा परमार, भूपेंद्र जामोद, मयंक रावत, गोविंद गुंडिया, तोलाराम गुंडिया, रितेश गवली, कमलेश नायक ने मिलकर रुकेश को राशि दी। पिटाेल से स्टाफ के लोग उसे साथ लेकर आए थे। यहां मौजूद रंभापुर के कवि निसार पठान ने कमाल, कमाल, कमाल, झाबुआ का लाल जाएगा नेपाल, कविता सुनाई। रुकेश ने कहा इस मदद के लिए हमेशा आभारी रहूंगा। मैं पहले आर्थिक तंगी के कारण एक इवेंट में नहीं जा सका था। लेकिन इस बार जा सकूंगा। पूरी कोशिश करूंगा कि जिले और अपने गांव का नाम रोशन कर सकूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser