पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:कोराेना का आंकड़ा 1100 के करीब पहुंचा, सितंबर में 453 मरीज मिले, 4 की मौत हुई

झाबुआ6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झाबुआ शहर में एकसाथ 10 से ज्यादा मरीज मिले, सुभाष मार्ग के एक ही परिवार में कई पॉजिटिव

जिले में मंगलवार रात से बुधवार शाम तक 19 नए पॉजिटिव केस मिले। कालीदेवी में सहकारी बैंक के मैनेजर भी संक्रमित पाए गए। इसके बाद बैंक को सील कर दिया गया। सुबह से कई लोग आए, लेकिन बैंक बंद होने से लौट गए। थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया ने भी सैंपल दिए। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। अब जिले में मरीजों की संख्या 1100 के करीब पहुंच गई। सैंपल देने के बाद थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया थांदला में आयोजित खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मंगलवार को भी कई आयोजनों में वो गए थे। पुलिया के भूमिपूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। ऐसे में उनके साथ आए लोगों को काफी डर था, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सबको राहत मिली। बुधवार के कार्यक्रम में भी कई नेता-अफसर साथ थे।

सैंपल देने के बाद घर में रहें
अगर आपमें लक्षण दिखाई दें तो सबसे पहले सैंपल देने जाएं। सैंपल देने के बाद से रिपोर्ट आने तक घर में ही रहें और घर में भी दूसरे सदस्यों के संपर्क में आने से बचें। लेकिन आमतौर पर यही हो रहा है कि सैंपल देने के बाद भी लोग घरों से बाहर निकलते हैं। लक्षण होने के बावजूद। जबकि हमें रिपोर्ट आने तक खुद को क्वारेंटाइन करना चाहिए। अगर ऐसा किया तो संक्रमण से पार पा सकेंगे।

एक ही परिवार के तीन लोग पॉजिटिव, पारा में अब तक 50 संक्रमित निकले
क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना मरीज निकलने लगे हैं। एक सप्ताह में 11 पॉजिटिव मरीज की पुष्टी हुई है। अब तक यहां 50 संक्रमित निकल चुके हैं।

पिछले एक सप्ताह में पारा क्षेत्र में संक्रमित निकलने का सिलसिला जारी है। बुधवार की आई रिपोर्ट में तीन लोग पॉजिटिव आए। सदर बाजार निवासी 36 वर्षीय युवक के साथ इसी का 15 वर्षीय भतीजा भी पॉजिटिव पाया गया है। इसी परिवार की बेटी 62 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। उधर, लगातार मिल रहे मरीजों के कारण लोगों को अब ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकले।

कोरोना मरीज 1100 पर
जिले में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 1100 के करीब पहुंच चुकी है। दो दिन पहले ही एक हजार पर संख्या पहुंची थी। अब तेजी से मरीज मिल रहे हैं। बुधवार को दिनभर में 19 नए मरीज मिले। इनमें से ज्यादातर झाबुआ शहर के हैं। आजाद चौक और सुभाष मार्ग के दो परिवारों में कई सारे मरीज मिले।

सितंबर में ही 453 मरीज
जिले में सितंबर महीने के 16 दिनों में 453 मरीज बुधवार शाम तक सामने आ गए। इस महीने हर दिन औसत 28 से 29 कोरोना मरीज मिल रहे हैं। ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इसमें कमी नहीं आ रही। पूरे अगस्त में 507 मरीज मिले थे। अब 16 दिनों में ही आंकड़ा इसके करीब आ गया। संभावना है कि सितंबर में अगस्त के मुकाबले दोगुना के करीब मामले आ सकते हैं।

शाखा प्रबंधक के संपर्क में आए लोगों के सैपल ले रहा विभाग

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की स्थानीय शाखा के प्रबंधक भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसके चलते बुधवार को शाखा बंद रही। स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर सैंपल ले रहा है। शाखा प्रबंधक झाबुआ से अपडाउन करते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें