पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण बढ़ा, टेस्ट घटे:कोरोना की रफ्तार 16.7% हुई, एक महीने पहले 2.3% थी, 6 दिन में 283 मरीज मिले

झाबुआ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेमडेसिविर इंजेक्शन जिले में कहीं नहीं मिल रहे, मरीजों के रिश्तेदार यहां-वहां भटक रहे
  • 6 दिनों में हर 100 में से 17वां व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है

कोरोना संक्रमण अप्रैल में काफी तेजी से बढ़ने लगा है। अप्रैल के शुरुआती 6 दिनों में हर 100 में से 17वां व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। एक महीने पहले ये दर 1.7 से 2.3 प्रतिशत के बीच थी। अप्रैल के शुरुआती 6 दिनों में ही 283 नए मरीज मिल गए। यानी हर दिन 47 मरीज औसत रूप से मिल रहे हैं। कोरोना बढ़ रहा है, लेकिन टेस्ट की संख्या लगातार कम हाे रही है। सितंबर के मुकाबले आधे और दिसंबर से आधे से भी कम टेस्ट हो रहे हैं। इधर मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल रहे। अस्पतालों में भर्ती मरीजों के रिश्तेदार परेशान हो रहे हैं। दूसरी ओर लगातार लापरवाही सामने आ रही है। बुधवार को जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज बाहर तफरीह करते दिखाई दिया। इस वार्ड में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं।

क्लीनिक पर मरीजों की भीड़, न जांच न सैंपल, दे रहे दवा
इधर शहर में बिना डिग्री वाले डॉक्टरों के क्लीनिकों पर काफी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। सिद्धेश्वर कॉलोनी मार्ग पर तीन क्लीनिक पर हाल ये हैं कि मरीज और उनके परिजन सड़क पर इंतजार में बैठे हैं। ये क्लीनिक के बाहर कई सारे लोगों के चप्पल जूते पड़े हैं। खबर है कि यहां सर्दी, जुकाम और बुखार वालों का इलाज भी किया जा रहा है।

हालात बिगड़ रहे, अफसर आंकड़े छिपा रहे
अब कोरोना काे लेकर सारे सिस्टम गड़बड़ हो रहे हैं। सरकारी तंत्र आंकड़े छिपाने से ज्यादा प्रयास नहीं कर रहा। तीन दिन पहले जिले के एक बड़े अफसर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन्होंने तब तक कई सारी मीटिंग ली और इनमें काफी संख्या में अफसर भी मौजूद रहे। अफसर ने खुद को फिलहाल क्वारेंटाइन कर लिया है। खबर ये भी है कि बड़े अफसर होने के बावजूद इन्होंने अभी तक कोरोना टीका नहीं लगवाया। संभवत: इसीलिए कोरोना संक्रमण की बात काे छिपाने की कोशिश की जा रही है।

6 महीने में टेस्ट आधे हुए तारीख टेस्ट हुए 1 सितंबर 454 1 दिसंबर 393 1 अप्रैल 219 2 सितंबर 537 2 दिसंबर 885 2 अपैल 333

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें