पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Jhabua
  • Corona Positive Doctor Was Pregnant So Could Not Get Treatment, Gave Birth To Healthy Daughter, Now Treatment Starts

कोरोना संक्रमित डॉक्टर:कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर गर्भवती थी इसलिए इलाज नहीं हो सका, स्वस्थ बेटी को जन्म दिया, अब इलाज शुरू

झाबुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति भी डॉक्टर, इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में हुई सर्जरी, ऑपरेशन के पहले आपस में कंसल्ट किया

शहर की एक महिला डॉक्टर पांच दिन पहले कोरोना संक्रमित पाई गई। उन्हें उपचार के लिए इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया। संक्रमित डॉक्टर को 30 सप्ताह का गर्भ था। इस कारण कोरोना के इलाज के लिए जरूरी मेडिसिन नहीं दी जा सकती थी। उनके पति भी डॉक्टर हैं। इंदौर के सीनियर डॉक्टर्स और पति-पत्नी ने आखिर में तय किया कि पहले ऑपरेशन कर प्रसूति कराई जाए। इससे गर्भ में पल रही संतान भी सुरक्षित रहेगी और उपचार भी हो सकेगा।

सोमवार को सफल सर्जरी की गई और बेटी का जन्म हुआ। मां-बेटी दोनों स्वस्थ हैं। बेटी में संक्रमण के लक्षण भी नहीं हैं। हालांकि अभी उसे ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। ऑपरेशन करने का निर्णय सारी मेडिकल संभावनाओं को देखते हुए लिया गया। परिवार वालों के अनुसार गर्भवती डॉक्टर में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा था। ये खतरनाक साबित हो सकता था। ज्यादा संक्रमण होने पर गर्भ में बच्चे पर भी असर होता।

दूसरी समस्या ये भी थी कि अगर कोरोना का इलाज शुरू करते हैं तो इसकी दवा बच्चे पर असर डाल सकती है। एक ही रास्ता था कि ऑपरेशन किया जाए। गर्भ को 31 सप्ताह हो चुके थे और स्वस्थ शिशु का जन्म होने की पूरी संभावना थी। ऐसे में यही सबसे सही निर्णय था और हुआ भी यही। मंगलवार से डॉक्टर का कोरोना उपचार भी शुरू कर दिया गया।

जिला पंचायत सीईओ और एक साल का बेटा संक्रमित : जिला पंचायत के सीईओ की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनका एक साल का बेटा भी संक्रमित पाया गया। इसके पहले उनकी पॉजिटिव आई थी। इसके बाद जिला पंचायत के दफ्तर को सैनिटाइज कराया गया। दो दिन पहले सांसद की पत्नी और झाबुआ विधायक की बहू में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सोमवार रात से मंगलवार शाम तक जिले में 28 नए केस मिले। झाबुआ, राणापुर, पारा, थांदला के अलावा गांवों में भी नए केस सामने आए।

कोरोना 1100 के करीब : जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1100 के करीब पहुंच चुकी है। मंगलवार शाम तक ही 1070 से ज्यादा मरीज मिल चुके थे। 350 के लगभग सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग है।

कोरोना के 3 नए मरीज निकले

क्षेत्र में लगातार कोरोना के मरीज निकल रहे हैं। बीएमओ डॉ. एमएल चोपड़ा ने बताया मंगलवार को तीन संक्रमित मरीज सामने आए। जिन्हें इलाज के लिए झाबुआ भेजा गया है। इन लोगों के संपर्क में आने वालों की जानकारी निकालकर उन्हें भी होम क्वारेंटाइन किया जाएगा। चौपड़ा ने बताया पेटलावद तहसील में अब तक 2200 लोगों के सैंपल लिए हैं। इसमें 58 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें