पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

2 अक्‍टूबर को यात्रा समापन:शहीद आजाद की नगरी से शुरू हुई साइकिल यात्रा

चंद्रशेखर आजाद नगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साइकिल यात्रियाें का पुष्पमाला पहनाकर सम्मान किया गया। - Dainik Bhaskar
साइकिल यात्रियाें का पुष्पमाला पहनाकर सम्मान किया गया।
  • सांसद ने सीआईएसएफ जवानों का सम्मान कर हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया

2 अक्टूबर को राजघाट पर होगा यात्रा का समापन

सीआईएसएफ के जवानों ने 1 हजार 703 किमी साइकिल यात्रा की शुरुआत शहीद चंद्रशेखर आजाद से मंगलवार को की। यात्रा का समापन 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर समाधि स्थल राजघाट पहुंचकर होगा। रैली को सांसद गुमानसिंह डामोर, पूर्व विधायक माधोसिंह डावर, जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सांसद डामोर ने कहा देश की नई पीढ़ी को अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद व इन जवानों के हौसलों से संकल्प लेना चाहिए कि देश की आजादी के लिए हम अपने आपको हमेशा तैयार रखे। आजाद नगर के प्रत्येक व्यक्ति की पहचान आजाद से जुड़ी है। हमें आजाद व देश की रक्षा में लगे जवानों का सम्मान करना चाहिए।

पूर्व विधायक डावर ने कहा हमें गर्व है कि हम चंद्रशेखर आजाद की जन्मभूमि के रहने वाले हैं, हमारा सौभाग्य है कि सीआईएसएफ के जवान अमृत महोत्सव के तहत आज अपनी यात्रा यहां से प्रारंभ कर रहे हैं। वे सभी बधाई के पात्र है। भाजपा जिला अध्यक्ष ठकराला ने कहा वे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हो या देश के सैनिक सभी के लिए अटूट श्रद्धा रखते हैं। हम उन सभी के आभारी है।

रैली में शामिल होने वाले जवानों का सम्मान किया

सीनियर कमांडेड नागेंद्र शर्मा ने कहा हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की भूमि से इस कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है। हमारे सैनिकों व साथियों को भरपूर सम्मान व हौंसला यहां मिला, हम आप सभी के आभारी है। पश्चात यात्रा में शामिल जवानों का सम्मान किया गया।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश अग्रवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष निर्मला डावर, एसडीएम किरण आंजना, अजय जायसवाल आदि मौजूद थे। संचालन वरिष्ठ शिक्षक निलेश शाह ने किया। आभार एसडीएम किरण आंजना ने माना।

खबरें और भी हैं...