पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बस संचालकों की मनमानी:दाहोद का बस किराया 50, वसूल रहे 100 रु.

झाबुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड से एमपी के सभी रूटाें पर बसाें का संचालन शुरू हाे गया है। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड से एमपी के सभी रूटाें पर बसाें का संचालन शुरू हाे गया है।
  • जीप चालक ले रहे डबल किराया, गुजरात की बसें बंद होने से परेशानी

अंचल में बसों का संचालन पूरी क्षमता के साथ शुरू हो चुका है। यात्रियों को बढ़ा हुआ किराया देना पड़ रहा है। वहीं दाहोद के लिए जीएसआरटीसी की सभी बसें अभी शुरू नहीं हो पाई है। इसलिए जीप चालक मनमाना किराया वसूल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कारण अप्रैल मध्य से कई रूटों पर बसों का संचालन बंद हो गया था। जिले से लगभग सभी रूट पर बसें शुरू हो गई है लेकिन गुजरात राज्य परिवहन निगम की कुछ बसें बंद हैं। दाहोद जाने के लिए सबसे सस्ता साधन जीएसआरटीसी की बसें थीं।

दाहोद-राणापुर, दाहोद-झाबुआ और दाहोद-पारा ये तीनों गुजरात की बसें हैं। इसमें से दाहोद-झाबुआ शुरू हो चुकी है। लेकिन शेष दो बसें अभी नहीं आ रही। ये सभी बसें दिन में दो-दो फेरे लगाती थीं। इन बसों में ज्यादातर व्यापारी और इलाज के लिए गुजरात की ओर जाने वाले लोग सफर करते थे। अनलॉक के दौरान बारी-बारी से बसें चलने लगीं। एमपी की बसें तो शुरू हो गई लेकिन जीएसआरटीसी ने अब तक अपनी सभी बसों को मध्यप्रदेश की ओर भेजना शुरू नहीं किया।
दोगुना किराया चुका रहे यात्री
दाहोद जाने के लिए यात्रियों को दो गुना किराया चुकाना पड़ रहा है। झाबुआ से दाहोद बस से करीब 50 रुपए में पहुंच जाते हैं, लेकिन जीप चालक 45 किमी के 100 रुपए मांग रहे हैं। मनोज सोलंकी ने बताया बस नहीं मिलने से वे जीप में गए तो 100 रुपए किराया लिया।
मजदूर भी हो रहे परेशान
दाहोद-पारा और दाहोद-राणापुर बसें अभी शुरू नहीं हो पाई है। मजदूर इन्हीं बसों से सफर कर सीधे गुजरात पहुंचते थे।
अभी ये बसें आ रही
जीएसआरटीसी की कुछ बसें शुरू हो चुकी है। इसमें उज्जैन-बड़ौदा, झाबुआ-सोमनाथ और इंदौर-अहमदाबाद शामिल है।
संचालन शुरू हो जाएगा
दाहोद-पारा और दाहोद-राणापुर बस शुरू करने के लिए परमिट की प्रक्रिया की जा रही है। यह पूरी होते ही बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। -बीएस डिंडोर, डिविजनल कंट्रोलर जीएसआरटीसी, गोधरा

खबरें और भी हैं...