पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Jhabua
  • Daughter's Insistence Got 36 Units Of Blood Donated; Father Sends Message On Social Media For 20 Units, 70 Youths Got Consent

जिद की जीत:बेटी की जिद ने करवा दिया 36 यूनिट रक्तदान; पिता ने सोशल मीडिया पर 20 यूनिट के लिए किया मैसेज, 70 युवाओं की सहमति मिली

झाबुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रक्तदान करती राशि अग्रवाल। - Dainik Bhaskar
रक्तदान करती राशि अग्रवाल।

कोरोना की वैक्सीन लगवाने से पहले बेटी ने रक्तदान करने की जिद की तो उसके साथ कई और युवा जुड़ गए। पिता ने जिद पूरी करने के लिए सोशल मीडिया पर मैसेज डाला तो 36 युवा रक्तदान करने पहुंचे गए। दरअसल, अग्रवाल समाज के युवा व्यवसायी मुकेश अग्रवाल की बेटी राशि अग्रवाल वैक्सीन लगवाने जा रही है। इससे पहले उसने रक्तदान करने की इच्छा जताई। इस पर अग्रवाल ने बीएमओ जीएस चौहान से चर्चा की।

डॉ. चौहान ने कहा ब्लड डोनेट करने के लिए मोबाइल वैन सुविधा कम से कम 20 यूनिट होने पर राणापुर आ सकती है। इसके बाद अग्रवाल ने 20 यूनिट रक्तदान के लिए सोशल मीडिया पर मैसेज डाल दिया। मैसेज के सकारात्मक प्रतिउत्तर मिले और नगर के अनेक युवाओं का सहयोग उसके लिए मिलने लगा।

नगर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह विवेक उपाध्याय ने भी अपने स्तर पर लोगों से अपील कर इस रक्तदान में अपना सहयोग प्रदान करने की के लिए निवेदन किया। सोशल मीडिया पर ही चले इस संदेश के बाद नगर के लगभग 70 युवाओं ने अपने रक्तदान के लिए सहमति प्रदान कर दी। इसके बाद शुक्रवार को रक्तदान के लिए ब्लड कलेक्शन वैन आ गई। जिसमें 70 युवाओं की सहमति के बावजूद टाइम लिमिट के चलते 36 यूनिट ही रक्तदान हो पाया। अनेक बालिकाओं ने भी रक्तदान किया। नावेद रजा रमजान माह में पूरे रोजे रखते हैं। शुक्रवार को वे भी रक्तदान करने पहुंचे थे।

बेटी के साथ पिता ने भी किया रक्तदान
युवती पूर्वी पडियार पिता देवकुमार पडियार के साथ रक्तदान करने पहुंची। उसने पहली बार रक्तदान किया। बिटिया को रक्तदान करते देख पिता की भी इच्छा हो गई तो उन्होंने भी रक्तदान किया। बीएमओ जीएस चौहान, बॉयोकेमिस्ट विरेंद्र सिसौदिया, लैब टेक्नीशियन जयप्रकाश राठौर, ब्लड बैंक ऑफिसर डॉ. राजेश डावर का सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...