पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झाबुआ को लिया गोद:डीएवीवी ने शैक्षणिक विकास के लिए झाबुआ को लिया गोद

झाबुआ7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के नए संकल्पों के अनुपालन में प्रदेश के पिछड़े जिलों में शामिल झाबुआ को शैक्षणिक विकास सहित समग्र विकास की दृष्टि से गोद लिया है। विश्वविद्यालय कार्य परिषद के सदस्य ओम शर्मा ने बताया, इस संबंध में कार्य परिषद द्वारा एक प्रस्ताव पारित कर झाबुआ के समग्र विकास के लिये एक समयबद्ध योजना बनाकर विशेषज्ञों के निर्देशन में क्रियान्वयन करने का निर्णय लिया गया।

इसके लिए झाबुआ में एक क्षेत्रीय केंद्र की स्थापना भी प्रस्तावित है। योजना के क्रियान्वयन के लिए तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है। जिसमें पीजी कॉलेज प्राचार्य डाॅ. एचएल अनिजवाल, समन्यवक राष्ट्रीय सेवा योजना त्रिपुरा कॉलेज के कपिल राठौर को शामिल किया गया है।

ओम शर्मा ने बताया, इस निर्णय के पीछे कार्य परिषद सदस्य डॉ. मंगल मिश्र, डाॅ. विश्वास व्यास, अनंत पंवार, मोनिका गौड, डॉ. जगदीश चौहान एवं डाॅ. सुनीता जोशी की भूमिका रही। विशेष रुचि दिखाते हुए कुलपति डॉ. रेणु जैन एवं कुलसचिव डाॅ. अनिल शर्मा ने झाबुआ जिले में पहुंचकर इस कार्य को अंजाम देने का संकल्प लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें