कोरोना संक्रमण:पहली बार एक दिन में 290 मरीज ठीक हुए, नए केस भी माह में तीसरी बार 200 से ज्यादा

झाबुआ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना मरीजों का ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए प्रोन पोजीशन करवा रहे डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
कोरोना मरीजों का ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए प्रोन पोजीशन करवा रहे डॉक्टर।
  • बुधवार रात अब तक की सबसे ज्यादा रिपोर्ट मिली, मरीज ज्यादा लेकिन संक्रमण दर सप्ताह के 4 दिनों से कम

जिले में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद से अब तक पहली बार एक ही दिन में 290 मरीज डिस्चार्ज किए गए। बुधवार को इन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। देर रात अहमदाबाद से आई रिपोर्ट ने फिर परेशान कर दिया। अप्रैल में तीसरी बार एक दिन में 200 से ज्यादा नए मरीज मिले। रिपोर्ट में 219 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

हालांकि बुधवार को ही अब तक की सबसे ज्यादा 923 रिपोर्ट एक दिन में आई। मरीज जरूर ज्यादा मिले, लेकिन रिपोर्ट के हिसाब से देखा जाए तो संक्रमण दर में बीते सप्ताह के 4 दिनों से कम रही। एक सप्ताह पहले 22 अप्रैल के मुकाबले लगभग साढ़े 7 प्रतिशत संक्रमण दर कम है। बुधवार के पहले 19 अप्रैल को 225 और 14 अप्रैल को 255 नए केस मिले थे। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 6375 से ज्यादा हो चुकी है। 4880 मरीजों काे डिस्चार्ज किया जा चुका है। दो दिन पहले सक्रिय मरीजों की संख्या 1500 से ज्यादा हो गई थी। बुधवार तक ये 1458 पर आ गई।

1343 मरीजों का उपचार घरों में हो रहा

सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार पॉजिटिव आए मरीजों में से 1343 का उपचार घरों में ही हो रहा है। रिपोर्ट में अस्पतालों में कोरोना बेड खाली बताए जा रहे हैं, लेकिन असल में ऐसा नहीं है। संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों से कोविड वार्ड और दूसरे सभी वार्ड पूरे भरे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...