नई गाइडलाइन:फल-सब्जी की दुकानें सुबह 6 से 10 बजे तक खुलेंगी

झाबुआ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थांदला गेट के आसपास बैठे व्यापारियों को हटाने के बाद सड़कों पर सन्नाटा छाया। - Dainik Bhaskar
थांदला गेट के आसपास बैठे व्यापारियों को हटाने के बाद सड़कों पर सन्नाटा छाया।
  • कोरोना कर्फ्यू को 14 दिन पूरे हुए, अभी तक संक्रमण में बहुत अधिक कमी नहीं

कोरोना कर्फ्यू में अब सख्ती और बढ़ा दी गई है। गुरुवार को पुलिस टीम ने शहर में घूमकर दोपहर 12 बजे से फलों और सब्जियों की दुकानें बंद कराना शुरू कर दिया। फल और सब्जी वाले शाम 6 बजे तक दुकानें खोल रहे थे। उनके लिए सुबह 6 से 10 बजे तक का समय तय किया गया है।

जिले में कोरोना कर्फ्यू को गुरुवार को 14 दिन हो गए। इसके बावजूद नए केस मिलना कम नहीं हो रहे। अब प्रशासन व पुलिस ने बाहर निकलने वालों व तय समय बाद भी दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई शुरू की है। दरअसल पिछले साल भी यही हुआ था और इस बार भी। कर्फ्यू लागू होते ही अचानक फल और सब्जी विक्रेताओं की संख्या बढ़ गई थी। इस बार भी अस्पताल के आसपास कई फल की दुकानें लगने लगी। ये रात तक भी खुली रह रही थी। जबकि सिर्फ होम डिलीवरी वालों को 10 बजे के बाद छूट थी।

कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के आदेश में और नए दिशानिर्देश पहले ही लागू कर दिए हैं। इसमें शादियों पर शनिवार से 15 मई तक पूरी तरह प्रतिबंध लगाया गया है। 10 प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण दर : जिले में सख्ती बरतना और कोरोना कर्फ्यू बढ़ाना इसलिए जरूरी है कि संक्रमण दर लगातार ज्यादा बनी हुई है।

10 प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण दर वाले जिलों में स्थिति चिंताजनक है। झाबुआ भी उनमें से है। हमारे यहां अप्रैल में लगातार संक्रमण दर कुछ दिनों को छोड़कर 20 प्रतिशत से ज्यादा रही है। 10 अप्रैल को ये 55 प्रतिशत पर थी।

खबरें और भी हैं...