पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ठगी:अस्पताल में फंसा हूं, कोई 10 हजार भिजवा दो... फेसबुक आईडी हैक कर ठगने की कोशिश

झाबुआ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑनलाइन ठगी के लिए ठग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। सोमवार रात साईं मंदिर के पास रहने वाले चंदू राठौर की फेसबुक आईडी हैक कर मैसेंजर पर परिचितों से रुपए की मांग की गई। हालांकि कोई भी ठगी का शिकार नहीं हो पाया। ठग ने राठौर की आईडी हैक करने के बाद 10 से 12 लोगों को मैसेज किए। उसने लिखा मैं अस्पताल में फंसा हुआ हूं और मुझे 10 हजार रुपए की जरूरत है। उसने राठौर के भतीजे रवि को भी मैसेज किया। रवि ने तुरंत अपने अंकल को फोन लगाया और आईडी हैक होने की जानकारी दी।

राठौर ने बताया मेरे पास रात साढ़े 11 बजे से ही परिचितों के फोन आने लग गए थे, मैंने उन्हें अपने कुशलक्षेम होने की जानकारी दी। रात करीब 1 बजे मैं भतीजे रवि के घर गया और अपनी फेसबुक आईडी बंद कराई। मंगलवार को उन्हांेने पेटलावद थाने पहुंचकर आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की।
सभी सावधानी बरतें
थाना प्रभारी संजय रावत ने बताया अब ठग सोशल साइट के माध्यम से ठगी कर रहे हैं। लोग सावधानी बरतें और अपने अकाउंट के पासवर्ड किसी के साथ शेयर ना करें। हम मामले को सायबर सेल तक भेजकर हैकर तक पहुंचने का प्रयास करते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें