पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ रहा कोरोना:मालवाई के कोविड केयर सेंटर में खाने की क्वालिटी सुधारी; सफाई हुई, अब मरीजों को मिल रहा दूध-केला

झाबुआ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। मरीजों को भर्ती कर उपचार करने के लिए जिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड के बाद मालवाई में 40 बेड का नया कोविड केयर सेंटर बनाया गया था। यहां मरीजों को भर्ती तो कर दिया गया लेकिन देखरेख के अभाव में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। वार्ड में न झाड़ू लग रही थी न पोछा लगाया जा रहा था। मरीजों को दूध, काढ़ा व केला नहीं मिल रहा था। खाना ऐसा मिल रहा था जिसमें रोटियां जली हुई या कच्ची रहती थी। मरीजों की इस समस्या पर 30 जुलाई के अंक में भास्कर ने- काढ़ा दे रहे न दूध, मिल रहा भोजन भी अच्छा नहीं लगता इसलिए एक टाइम का घर से मंगा कर खा रहे संक्रमित, शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग जागा और यहां सभी व्यवस्थाएं ठीक की गई। अब यहां भर्ती मरीजों का कहना है कि झाडू भी लग रही है और पोछा भी। खाने की क्वालिटी में भी सुधार किया गया है। इधर.. जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 106 हो चुकी है। लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए अब दो नए कोविड सेंटर जिले में बनाए गए है। जिसमें एक सेजवाड़ा और एक केयर सेंटर उमराली में बनाया गया है। दोनों केयर सेंटर 60-60 बेड के है। कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. जयदीप जमीदार ने बताया कि सेजावाड़ा में 8 और 16 पॉजिटिव मरीजों को अब तक उमराली में भर्ती किया जा चुका है।

एक निजी स्कूल के शिक्षक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
डॉ. जमीदार ने बताया शुक्रवार रात आई रिपोर्ट में उमराली में एक, उदयगढ़ 1 और भाभरा में 2 पॉजिटिव पाए गए। उमराली के बाजार में 73 वर्षीय बुजुर्ग, बगीचा मोहल्ला भाभरा और 17 वर्षीय वर्षीय किशोरी दोहद रोड भाभरा में पॉजिटिव मिली। सभी संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया बनाया है। उदयगढ़ बीएमओ डॉ. अमित दलाल के अनुसार यहां एक निजी स्कूल के शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जो कि 19 जुलाई को किराना का सामान लेने जोबट गए थे। इसके बाद से उसके हाथ-पैर दर्द होने लगे। उन्होंने निजी डाॅक्टर से चेकअप कराया तो टाइफाइड होने के लक्षण पाए गए। हल्की सर्दी खांसी भी थी। उपचार से फर्क नहीं पड़ा तो शिक्षक 28 जुलाई को मेरे पास स्वास्थ केंद्र आए। यहां उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। उनकी पत्नी व बच्चों के भी सैंपल लेकर क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें