पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Jhabua
  • In Khakra, The Railing less Narrow Culvert Pits Only On The Pit, Vehicles Will Be Stuck In The Rain, Even The Accident Is Expected

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा:खाकरा में रेलिंगविहीन संकरी पुलिया पर गड्‌ढे ही गड्‌ढे, बारिश में फंसेंगे वाहन, दुर्घटना का भी अंदेशा

झाबुआ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नेशनल हाईवे के अधूरे पड़े निर्माण में माछलिया घाट के नीचे ग्राम खाकरा की वर्षों पुरानी संकरी पुलिया पर आए दिन जाम लग रहा है। पुलिया पर रेलिंग भी नहीं है जिससे दुर्घटना का भय बना हुआ है। बावजूद इसके नेशनल हाईवे अथॉरिटी इसे सुधारने के प्रयास नहीं कर रही। 
खाकरा की संकरी पुलिया इस बारिश भी वाहन चालकों का इम्तिहान लेगी। क्योंकि थोड़ी ही बरसात में पुलिया की सड़क पर बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए हैं। जिस पर से निकलने में वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छोटे वाहन जैसे कार और जीप को निकालने में भी दिक्कत आ रही है। एक साइड से अधिक वाहन होने से दूसरी साइड जाम लग जाता है। ऐसा दिन में कई बार हो रहा है। दुर्घटनाएं भी होती है, जिससे लंबा जाम लग जाता है। महंगा टोल देने के बाद वाहन चालक इस पुलिया पर जाम में घंटों खड़े होकर अपने आप को ठगा महसूस करते हैं। इस पुलिया से टोल कंपनी का पेट्रोलिंग वाहन, निर्माण कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी रोजाना गुजरते हैं लेकिन सुधार की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। 
एक साइड का हिस्सा हो गया है क्षतिग्रस्त : पुलिया पर राजगढ़ की ओर से आने पर एक साइड का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो रहा है। पूर्व में भी इस समस्या को उठाया गया था लेकिन अधिकारियों ने सुधार की ओर ध्यान नहीं दिया। आगामी दिनों में तेज बारिश होगी ऐसे में भारी वाहनों के दबाव से पुलिया की साइड धंसने की संभावना है। इसके बावजूद एनएच का इस ओर ध्यान नहीं है। गत वर्ष भी बारिश के मौसम में इस पुलिया पर दो ट्राॅलों की आपस में टक्कर होने से नेशनल हाईवे 45 घंटे तक जाम रहा था। इतनी परेशानियों के बावजूद नेशनल हाईवे अथॉरिटी इस सेक्शन में नया निर्माण नहीं कर रही है। जो पुराना मार्ग है उसका भी सुधार नहीं करवा पा रही। माछलिया घाट सेक्शन में रोड़ पर बड़े-बड़े  गड्ढे हो रहे हैं वाहनों को चढ़ाई चढ़ने में परेशानी होती है। दुर्घटना का भय बना रहता है। 
टोल कंपनी के कर्मचारी सिर्फ टोल रोड पर करते हैं सुधार हाईवे पर नहीं
टोल कंपनी के कर्मचारी भी सिर्फ टोल रोड पर सुधार कार्य करते हैं। हाईवे के अधूरे हिस्से पर वे सुधार नहीं करते। ये पुलिया भी अधूरे हिस्से में ही आती है। टोल कंपनी के कर्मचारियों का कहना है यह हिस्सा नेशनल हाईवे के अधीन है सुधार भी वे ही करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें