पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राणापुर में सड़क जर्जर:कुंदनपुर रोड के टेंडर 6 महीने में नहीं हुए, अब काम शुरू होने का दावा कर रही पंचायत

झाबुआ5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कुंदनपुर रोड की जर्जर स्थिति लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। गत वर्ष सितंबर में इसके निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई थी। 6 माह बाद भी काम शुरू नहीं किया जा सका है। अब रहवासियों को राहत मिल सकती है। सीएमओ ने टेंडर फाइनल होने की बात कही है।

ऐसी बनेगी यह सड़क : नगर परिषद ने इसके निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया सितंबर में शुरू की थी। 600 मीटर लंबाई के रोड की लागत 99 लाख 52 हजार रुपए होगी। नप अध्यक्ष सुनीता गोविंद अजनार ने बताया, लंबे समय से इस रोड की खराब स्थिति चिंता थी। यह सड़क राणापुर-कुंदनपुर मार्ग का हिस्सा है। मार्ग लोक निर्माण विभाग के अधीन था। जब सड़क के दोनों ओर रहवासी विस्तार हुआ तो इसे नगरीय क्षेत्र में लेकर विकास की मांग उठने लगी। नगर परिषद ने लोक निर्माण विभाग को लगातार पत्र लिखकर सड़क का यह हिस्सा नगर परिषद को हैंडओवर करवाने में सफलता पाई थी। सीएमओ कमलेश गोले व उपयंत्री अर्पित हटीला ने बताया कि सड़क की लंबाई 600 मीटर व चोड़ाई 8 .60 मीटर रहेगी। सड़क के दोनों तरफ पक्की नाली भी बनाई जाएगी।

बारिश में तलैया बन जाती है सड़क
वर्षों से जर्जर राणापुर-कुंदनपुर मार्ग की यह सड़क पीडब्ल्यूडी के अधीन थी। नगर से गुजरने वाले 1 किलोमीटर के हिस्से को 2 वर्ष पूर्व नगर परिषद ने हैंडओवर किया था। उसके बाद इसके दिन बदलने की उम्मीद जागी थी। वर्तमान में इस सड़क के लिए पुलिस थाने से लेकर कष्टभंजन पेट्रोल पंप तक करीब 1 करोड़ रुपए लागत से इस्टीमेट तैयार किया गया है। वर्तमान सड़क पर पड़े बड़े गड्ढों के कारण निकलना बेहद कठिनाई भरा है। इस मार्ग पर निजी स्कूल, पेट्रोल पंप के अलावा अनेक व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं। ज्ञात रहे यह सड़क बाबादेव डूंगर समोई के अलावा गुजरात को भी जोड़ती है। जिससे यहां आवागमन ज्यादा रहता है। रहवासियों शारदा कौशल, रवि पंचाल, धर्मेश बघेल, रोहित पाल, नीलेंद्र वियोगी आदि ने निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें