पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुधार की मांग:स्वच्छता अभियान में गांधीजी की पेंटिंग आते हुए बनाएं : एनएसयूआई

झाबुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंटिंग में जाते हुए बताने पर उठाया सवाल

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनाई जा रही गांधीजी की पेंटिंग को लेकर सवाल खड़े किए हैं। छात्र संगठन का कहना है कि पेंटिंग में गांधीजी जाते हुए बताया जा रहा है, इसमें उनकी पीठ नजर आ रही है जबकि उन्हें आते हुए दिखाना चाहिए।

शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दौरान एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विनय भाबोर ने इस मुद्दे को उठाया। गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद उन्होंने कहा नगर पालिका जो पेंटिंग बनवा रही है उसमें गांधीजी की दिशा को गलत रखा गया है।

भाबोर ने मांग की कि शहर में जहां भी इस तरह की पेंटिंग बनी है उसमें सुधार कर गांधीजी को आते हुए बताया जाए। पेंटिंग में गांधीजी का चेहरा नजर नहीं आ रहा है। राष्ट्रपिता का इस तरह का अपमान हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

वक्ताओं ने गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके विचारों को अपनाने पर जोर दिया गया। इस अवसर पर जिला सचिव किल्लु भूरिया, आईटी सेल के प्रदेश सचिव दरियाव सिंगाड़, ब्लॉक महासचिव सुनिल बबेरिया, संजय मावी, पप्पू भूरा, दिनेश मेड़ा सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें