पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:शहर में एक दिन में सबसे ज्यादा 6 केस मिले, जिले में अब तक 35, 8 दिन में ही बढ़े 19 केस

झाबुआएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लगातार आठवें दिन कोरोना के मरीज निकले। गुरुवार को 6 केस पॉजिटिव मिले। इनमें से 4 मरीज बुधवार को मारुति नगर में संक्रमित मिले पेटलावद बीआरसी कार्यालय के अकाउंटेंट के परिवार वाले हैं। पत्नी, दो बेटियाें और एक बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बाकी दो केस कालिका माता मंदिर के पीछे गोविंदनगर के हैं। यहां रहने वाले 45 साल के पुरुष को दिल की बीमारी के इलाज के लिए अहमदाबाद में भर्ती किया गया है। उसकी रिपोर्ट लेकर बेटा सुबह स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के पास आया। इसके बाद वो कार से अहमदाबाद के लिए लौटा। रास्ते में पता चला कि उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। मारुति नगर को बुधवार को ही कंटेनमेंट कर दिया गया था। गुरुवार को गोविंदनगर में भी संक्रमित परिवार के घर के आसपास के दो-दो घर और सामने की लाइन के इतने ही घरों को कंटेनमेंट एरिया बना दिया गया। बाकी गली को बफर जोन बनाया गया। नए केस आने के बाद शहर में फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा चल पड़ी। हालांकि अफसरों ने इससे फिलहाल इंकार किया है। लेकिन ये भी संभावना है कि अगर लगातार केस आते हैं और शहर के अलग-अलग इलाकों में आते हैं तो इस पर भी विचार किया जा सकता है। जुलाई में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। 2 से 9 जुलाई में 19 केस आ चुके हैं।    

पत्नी, बच्चे संक्रमित, वकील की रिपोर्ट निगेटिव  

मारुति नगर में बुधवार को पॉजिटिव मिले अकाउंटेंट की 42 साल की पत्नी, 15 और 13 साल की दो बेटियों और 5 साल के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अकाउंटेंट के वकील भाई और उनके परिवार वालों की रिपोर्ट निगेटिव आई। गुरुवार को मिले मरीजों को भी बाड़कुआं के डेडिकेटेड काेविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया।

13 जून से चल रहा दिल की बीमारी का इलाज

गोविंदनगर के व्यक्ति को 23 जून को दिल का दौरा पड़ा था। तबसे अहमदाबाद में इलाज चल रहा था। 2 जुलाई को वो राणापुर में अपने पैतृक घर लौटा। 6 तारीख को झाबुआ आया और 7 को उसे फिर से अहमदाबाद ले जाया गया। 7 तारीख को ही सैंपल लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट गुरुवार सुबह बेटे के पास आई। बेटा बुधवार को अपने सैंपल देकर झाबुआ लौट आया था। खबर मिलने पर परिवार के लोगों के अलावा राणापुर से भी सैंपल लिए गए। रिपोर्ट डॉक्टरों के देने के बाद बेटा फिर अहमदाबाद के लिए निकला। रास्ते में उसके पास फोन आया कि उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पिता-पुत्र का उपचार अहमदाबाद में किया जा रहा है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें