सोसायटियों में मिली अव्यवस्थाएं:विधायक कांतिलाल भूरिया ने किया सहकारी संस्थाओं का निरीक्षण

झाबुआ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा क्षेत्र की सहकारी संस्था पिटोल कल्याणपुरा, कुंदनपुर, पाडलवा व रानापुर का औचक निरीक्षण विधायक कांतिलाल भूरिया ने किया। सहकारी संस्थाओं में खाद की कमी पाई गई। केवल राणापुर संस्था में खाद उपलब्ध था। अन्य स्थानों में खाद व कीटनाशक दवाई नहीं मिली, किसान परेशान हो रहे थे। इस सबंध में विधायक ने कलेक्टर से चर्चा की और उन्हें पत्र के माध्यम से भी खाद की व्यवस्था जल्द कराने को कहा। किसानों ने विधायक को बताया संस्थाओं में खाद नहीं होने से हाथ पर हाथ धरे बैठे है। जबकि वर्तमान में फसलों में खाद देने का समय है।

किसी भी सहकारी संस्था में कीटनाशक दवाई नहीं आई। किसानों को मजबूरन मंहगें भाव से बाजार से खाद और दवाई क्रय करना पड़ रही है, जिससे उन्हें आर्थिक भार पड़ रहा है। पिटोल सहकारी संस्था में पिटोल सरपंच काना व कांग्रेस नेता निर्भयसिंह ठाकुर, अमरा भाई जनपद पंचायत सदस्य ने बताया जितनी मांग है किसानों को उतना खाद मिल नहीं पा रहा है।

वर्तमान में वर्षा से फसलों में कीट लगने की भी संभावना अधिक होती है। लेकिन सरकार द्वारा किसी भी संस्था में कीटनाश्क उपलब्ध नहीं करवाई गई है। भूरिया से कुंदनपुर में भी ग्रामीणों ने खाद की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध कराने की मांग की।

खबरें और भी हैं...