पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Jhabua
  • One In Alirajpur, Two In Jobat And One Positive In Khattali, The Number In The District Increased From 29 In One Day To 33.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना है अनलॉक:आलीराजपुर में एक, जोबट में दो और खट्‌टाली में मिला एक पॉजिटिव, एक दिन में जिले में संख्या 29 से बढ़कर हुई 33

झाबुआ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। अब जिले में रोजाना 3 से 4 पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। मंगलवार को जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हो गई। इसमें 1 आलीराजपुर में, दो जोबट और एक खट्‌टाली में पॉजिटिव पाया गया।  कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. जयदीप जम्मीदार ने बताया कि आलीराजपुर में एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। जो पटेल क्लीनिक पर काम करती है। राजवाड़ा में सिद्देश्वर हनुमान मंदिर के पीछे उनका निवास है। इस एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाया है। इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री में पता चला है कि महिला संभवत: पटेल क्लिनिक पर किसी मरीज के उपचार के दौरान संक्रमित हुई है। इससे पहले पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी जो पॉजिटिव पाए गए थे उन्होंने भी इस क्लिनिक पर उपचार कराया था। खट्‌टाली में चौथा केस मिलने के बाद खट्‌टाली को पूरी तरह सील कर दिया है। जोबट में भी वार्ड क्रामांक-10 जो कि पहले से सील है। वहां भी मंगलवार को दो नए मरीज सामने आए हैं। 

जोबट के वार्ड क्रमांक-10 में किराए से रहने वाले शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मकान मालिक व आसपास के लोगों के सैंपल लिए थे। जिसमें मकान मालिक व उनकी पत्नी की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई। सूचना मिलते ही नगर में खौफ बढ़ गया। इधर, इनसे पहले पॉजिटिव मिले आयुष्मान मित्र के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए इंदौर भेजे हैं। बीएमओ डॉ. विजय बघेल ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना 20-20 का सर्वे जारी है। विभाग ने तीन टीम गठित की है। जो घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही है। सर्वे के साथ ट्रेवल हिस्ट्री की भी जानकारी ली जा रही है। लोगों को मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंस रखने की समझाइश भी सदस्य दे रहे हैं।  

खट्‌टाली | गांव में पूर्व में तीन केस थे। जो मंगलवार को बढ़कर 4 हो गए। चौथा केस मस्जिद मोहल्ले में मिला। बताया जा रहा है कि चौथा पॉजिटिव भी पहले मिले तीन पॉजिटिव के परिवार का ही है। संख्या बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आई। पूरे गांव को चारों ओर से सील कर दिया। तहसीलदार कैलाश सस्तिया ने कोरोना प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण किया। वहीं गांव में मरीजों की संख्या बढ़ने से लोगों में खौफ का माहौल हो गया है।

आंबुआ | जिले में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को लेकर दो दिनों से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आंबुआ में कैंप लग रहा है। इसमें स्थानीय एवं आसपास के लोग जो सर्दी-खांसी एवं बुखार से ग्रसित है उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। सोमवार को 21 लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे थे। मंगलवार को 61 लोगों के सैंपल लिए गए। डॉ. दिलीप चौहान एवं सुपरवाइजर प्रमिला सोलंकी ने बताया जिला अधिकारियों के निर्देश पर स्वास्थ्य केंद्र आंबुआ में कैंप किया है। इससे पूर्व सभी फील्ड वर्करों ने ऐसे मरीज जो ग्रामीण अंचलों व कस्बे में है, जिन्हें सर्दी-खांसी व बुखार है। जिनका उपचार  दाहोद, बड़ौदा या इंदौर में चल रहा है। ऐसे लोगों की जानकारी जुटाई है। सैंपल लेकर जांच के लिए भेज रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें