पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:ऑनलाइन उपस्थिति की शर्त का विरोध, सार्थक माॅड्यूल का करेंगे बहिष्कार

झाबुआ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के पटवारी सारा एप पर उपलब्ध सार्थक माॅड्यूल का बहिष्कार करेंगे। इसके पीछे आयुक्त भू अभिलेख द्वारा दिया गया वह आदेश है, जिसमें सोमवार और गुरुवार को पटवारियों की ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उपस्थिति एप पर दर्ज कराने के निर्देश हैं। मंगलवार को मप्र पटवारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष अखिलेश मूलेवा, तहसील अध्यक्ष नानूराम मेरावत के नेतृत्व में आयुक्त के नाम अपर कलेक्‍टर एमएल मालवीय एवं झाबुआ तहसीलदार प्रवीण ओहरिया को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में लिखा गया, प्रयोग के तौर पर प्रदेश की दो तहसील बैरसिया और बदनावर से इसकी शुरुआत की गई है। जिससे कई तरह की व्यावहारिक दिक्कतें आ रही है, इसलिए सारा एप से सार्थक माॅड्यूल को तत्काल हटाया जाए। साथ ही पटवारियों की ऑनलाइन उपस्थित दर्ज कराने के आदेश को तुरंत निरस्त किया जाए।
थांदला में भी ज्ञापन दिया
थांदला | यहां भी पटवारी संघ इकाई ने आयुक्त भू अभिलेख के नाम ज्ञापन तहसीलदार शक्तिसिंह चौहान को सौपा। ज्ञापन मे एप की विसंगतियों के बारे बताया गया। पटवारियों की पदस्थापना वाले क्षेत्रों मे इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलती। पीएम किसान योजना के अभिलेखों को भी पटवारियों को तहसील मुख्यालय पर रहकर अपडेट करना पड़ा था। कई पटवारी विभागीय कार्य अपने निजी संसाधनों से करते हैं, फिर भी पटवारियों की उपस्थिति एप से लगवाना उन्हें प्रताड़ित करने जैसा है। संघ अध्यक्ष मलसिंह डामर ने बताया, इस आदेश को निरस्त नहीं किया जाता है तो पटवारी आंदोलन करेंगे। ज्ञापन देने वालों में अशरफ खान, मंसूर खान, श्यामलाल पणदा, नईम खान, अर्जुन बारिया, रवि बेनल आदि थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें